Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022विधानसभा चुनाव: यूपी में छह चुनावी यात्राएं निकालेगी बीजेपी, जानिए क्या है प्लानिंग

विधानसभा चुनाव: यूपी में छह चुनावी यात्राएं निकालेगी बीजेपी, जानिए क्या है प्लानिंग

भाषा,लखनऊAmit Gupta
Tue, 30 Nov 2021 01:57 PM
विधानसभा चुनाव: यूपी में छह चुनावी यात्राएं निकालेगी बीजेपी, जानिए क्या है प्लानिंग

इस खबर को सुनें

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को राज्य की जनता के बीच जाने के लिए छह यात्रा निकालने का फैसला किया। यहां भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को कार्ययोजना बैठक में यह फैसला किया गया। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया, भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर छह यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी। कार्यकर्ताओं के दम पर और जनता के आशीर्वाद से भाजपा 300 प्‍लस सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है- भारत माता की जय। गौरतलब है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले नवंबर 2016 में भाजपा ने चार परिवर्तन यात्राएं निकालकर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी। उस समय के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में झांसी से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत हुई और इसके अलावा सहारनपुर, सोनभद्र और बलिया से भी परिवर्तन यात्राएं निकलीं गई जिनमें भाजपा ने तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश का नारा देकर परिवर्तन का आगाज किया था। 

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 312 सीटों पर और सहयोगी दलों को 13 सीटों पर विजय मिली और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनी थी। भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि अब हमारी यात्राओं में केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि यात्रा की विस्तृत कार्ययोजना बाद में तय की जाएगी। 

epaper

संबंधित खबरें