फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022अखिलेश यादव ने एक और सीट से चुनाव लड़ने का दिया संकेत, प्रियंका गांधी के ऑफर का भी जवाब

अखिलेश यादव ने एक और सीट से चुनाव लड़ने का दिया संकेत, प्रियंका गांधी के ऑफर का भी जवाब

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक और सीट से चुनाव लड़ने का संकेत दिया है। अखिलेश ने प्रियंका गांधी के समर्थन के ऑफर के मुद्दे पर कहा कि उनके गठबंधन को किसी के समर्थन...

अखिलेश यादव ने एक और सीट से चुनाव लड़ने का दिया संकेत, प्रियंका गांधी के ऑफर का भी जवाब
Yogesh Yadavलखनऊ लाइव हिन्दुस्तानSun, 23 Jan 2022 08:05 PM

इस खबर को सुनें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक और सीट से चुनाव लड़ने का संकेत दिया है। अखिलेश ने प्रियंका गांधी के समर्थन के ऑफर के मुद्दे पर कहा कि उनके गठबंधन को किसी के समर्थन की जरुरत नहीं पड़ेगी। प्रदेश की जनता में योगी सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है और सपा गठबंधन इस चुनाव में चार सौ से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब रहेगा।

न्यूज 24 से बातचीत में अखिलेश यादव ने किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यदि पार्टी कहेगी तो करहल के अलावा किसी अन्य सीट से भी चुनाव लड़ सकता हूं। अखिलेश ने योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी अपनी पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया। अखिलेश ने कहा कि उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य के लिए एक जगह बचा कर रखी है। 

वहीं, बाहरी लोगों के सपा से जुड़ने और पार्टी में अंदरखाने खींचतान के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग त्याग और परिवर्तन के लिए तैयार हैं। लेकिन हमारी पार्टी में टिकट को लेकर कोई विवाद नहीं है। 

बहुजन समाज पार्टी और मायावती से जुड़े सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बसपा अपने सिद्धांत से हट गई है। कई अंबेडकरवादी, मान्यवर कांशीराम की विचारधारा को मानने वाले लोग समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। कैराना में हिंदुओं के पलायन से जुड़े सवाल पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि ये भाजपा का फैलाया हुआ मुद्दा है। 

अखिलेश ने अपने पिछले कार्यकाल की खूबियां गिनाते हुए कहा कि हमने 18 लाख लैपटॉप बांटकर डिजिटल डिवाइड को खत्म किया। सर्वश्रेष्ठ पुलिस मॉनिटरिंग व्यवस्था तैयार की। 100 और 1090 जैसी सेवाएं शुरू कर कानून व्यवस्था को मजबूत किया। हमारी अगली सरकार में भी यदि कोई भी कानून को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कानून के दायरे में रहकर कार्यवाही की जाएगी। चाहे वह राजनेता हो या पुलिस खुद।

epaper