Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, विभागों से मांगे अधिकारियों के नाम और ब्योरा

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, विभागों से मांगे अधिकारियों के नाम और ब्योरा

मुख्य संवाददाता ,मेरठAmit Gupta
Tue, 30 Nov 2021 10:33 AM
विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, विभागों से मांगे अधिकारियों के नाम और ब्योरा

इस खबर को सुनें

चुनाव आयोग के साथ अब प्रशासन के स्तर से भी विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज हो गई है। प्रशासन की ओर से अब केंद्र और प्रदेश सरकार के विभागों में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों का ब्योरा जुटाने का काम शुरू कर दिया है। सारा ब्योरा उपलब्ध होने के बाद डीएम के स्तर से चुनाव ड्यूटी जारी कर दी जाएगी। चुनाव ड्यूटी के साथ अलग-अलग सेल का गठन होगा। 

डीएम के निर्देश पर सीडीओ शशांक चौधरी ने जिले में काम करने वाले केंद्र और प्रदेश सरकार के सभी विभागों को पत्र जारी किया है। पत्र में विभागों के प्रभारी अधिकारियों को कार्यरत सभी कर्मियों का ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। यह भी बताने को कहा है कि संबंधित अधिकारी, कर्मचारी किस मूल जिले के हैं। मेरठ जिले में कब से तैनाती है। किस पद पर कार्यरत हैं। सभी ब्योरा मांगा गया है ताकि उसी अनुसार चुनाव ड्यूटी लगाई जा सके। बहुत जल्द जिले को चुनाव के हिसाब से जोनल और सेक्टर में बांटकर अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी जाएगी। साथ ही हर दिन की रिपोर्ट के आधार पर निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन के स्तर से बहुत जल्द जिले के सभी 2947 बूथों की निगरानी का काम शुरू कर दिया जाएगा। हर एक बूथ, मतदान केंद्र की वर्तमान स्थिति, पिछले चुनाव के समय की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। 
 

epaper

संबंधित खबरें