Hindi News तेलंगाना चुनाव 2023 Telangana election results 2023 Live: तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत, केसीआर से छीन ली सत्ता

Telangana election results 2023 Live: तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत, केसीआर से छीन ली सत्ता

Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर एक ही चरण में 30 नवंबर को मतदान करवाए गए थे। यहां बीआरएस की सरकार है। हालांकि अब यहां कांग्रेस की जीत तय हो गई है।

Telangana election results 2023 Live: तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत, केसीआर से छीन ली सत्ता
Telangana assembly election result live updates kcr brs congress
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ankit Ojha
Sun, 03 Dec 2023 05:19 PM

Telangana Election Results 2023 Live Updates: तेलंगाना की सभी 119  सीटों पर 30 नवंबर को मतदान हुआ था। राज्य में कांग्रेस को बहुमत हासिल हो गया है। तेलंगाना में 19 सीटें अनुसूचित जाति और 12 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। तेलंगाना में कांग्रेस 66 सीटों पर आगे  है। फिलहाल कांग्रेस 64 और बीआरएस 40 सीटोें पर है। वहीं भाजपा 8 सीटों पर जीतती नजर आ रही है। बता दें कि तेलंगाना के गठन के समय से ही यहां तेलंगाना राष्ट्र समिति यानी टीआरएस की सरकार थी। टीआरएस का नाम  बदल कर अब भारत राष्ट्र समिति (BRS) कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और बीआरएस की टक्कर है। वहीं चुनाव परिणाम से पहले ही कांग्रेस नेताओं ने हैदराबाद में डेरा डाल दिया है। उन्हें हॉर्स ट्रेडिंग का डर सताने लगा है।

एग्जिट पोल में भी बताया जा रहा था कि कांग्रेस इस बार बीआरएस की सत्ता को चुनौती दे  सकती है। जन की  बात एग्जिट पोल की मानें तो कांग्रेस को 48 से 64 सीटें मिलने का अनुमान था। वहीं केसीआर की पार्टी बीआरएस को 40 से 55 सीटें मिलने का अनुमान था। भाजपा को 7 से 13 सीटें मिलने का अनुमान था। तेलंगाना के गठन के बाद से ही यहां केसीआर की सरकार थी। हालांकि इस बार सत्ता उनके हाथ से निकलती दिख रही है। 

बता दें कि तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 60 है। कांग्रेस पहले से ही 60 का आंकड़ा पार कर चुकी है। बता दें कि इस बार एआईएमआईएम का भी जादू नहीं चला। असदुद्दीन ओवैसी के मुस्लिम वोट बैंक में भी कांग्रेस ने सेंध लगा दी। एआईएमआईएम को तीन सीटें मिलती नजर आ रही हैं। कांग्रेस ने ख्म्मम जिले में असवराओपेट पर पहली बार जीत दर्ज की है। 

Sun, 03 Dec 2023 05:17 PM

Telangana Election Results 2023 Live: खरगे ने जनता को दिया धन्यवाद


Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना में कांग्रेस के स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। डीके शिवकुमार ने कहा, शाम को विधायकों को बुलाया गया है। उनसे मुलाकात की जाएगी। मुख्यमंत्री पद को लेकर आलाकमान फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को बदलाव को वोट किया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भी लोगों को जनादेश के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए वह इंडिया गठबंधन को लेकर चलेंगे। 

Sun, 03 Dec 2023 04:37 PM

Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना में किसके खाते में कितनी सीटें

Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना की मौजूदा स्थिति यह है कि कांग्रेस 64 सीटों पर आगे है। बीआरएस 40 और भाजपा के वल 9 सीटों पर आगे है। इनमें से कई सीटें जीती भी जा चुक हैं। एआईएमआईएम के प्रत्याशी 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बन रही है। 

Sun, 03 Dec 2023 04:02 PM

Telangana Election Results 2023 Live: कामारेड्डी पर भाजपा हो गई आगे

कामारेड्डी में अब भाजाप प्रत्याशी 625 वोटों से आगे हो गए हैं। केसीआर और रेवंत रेड्डी दोनों ही उनसे पीछे चल रहे हैं। भाजपा के कटियापल्ली वेंकट रमन रेड्डी भाजपा के उम्मीदवार हैं। 

Sun, 03 Dec 2023 03:17 PM

Telangana Election Results 2023 Live: रेवंत रेड्डी ने जीता कोडंगल का चुनाव

 Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी ने बीआरएस के पटनम नरेंद्र रेड्डी को 30,000 से अधिक मतों के अंतर से हराकर कोडंगल विधानसभा सीट जीती। रेवंत रेड्डी केसीआर के खिलाफ कामारेड्डी सीट से भी आगे चल रहे हैं। कामारेड्डी में केसीआर भाजपा प्रत्याशी से भी पीछे हो गए हैं। इस तरह से वह तीसरे नंबर पर नजर आ रहे हैं। बीआरएस के वी एस लक्ष्मा रेड्डी ने तेलंगाना की नरसापुर सीट से कांग्रेस के आबुला राजी रेड्डी को 8855 मतों से हराया।

Sun, 03 Dec 2023 02:52 PM

Telangana Election Results 2023 Live:: रेवंत रेड्डी के कार्यालय के बाहर जश्न मना रहे कार्यकर्ता


 Telangana Election Results 2023 Live:कांग्रेस की बढ़त पर रेणुका चौधरी ने कहा, मैं एक साल से कह रही थी कि जनता की नब्ज पहचाननी होगी फिर बड़ा परिवर्तन आएगा। लोग बीआरएस से परेशान हो चुके थे इसलिए हमें पूरा विश्वास था कि कांग्रेस की जीत होगी। इसमें नुकसान असदुद्दीन ओवैसी को हुआ है। बता दें कि कांग्रेस के कार्यकर्ता रेवंत रेड्डी के कार्यालय के बाहर जश्न मना रहे हैं। 

Sun, 03 Dec 2023 02:51 PM

Telangana Election Results 2023 Live: में असदुद्दीन ओवैसी से भी आगे भाजपा

 Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना में एक तरफ कांग्रेस सरकार बनाने की ओर है तो दूसरी एआईएमआईएम इस बार भाजपा से भी पीछे दिखाई दे रही है। भाजपा को आठ सीटें मिलती दिख रही हैं तो वहीं एआईएमआईएम केवल 4 सीटों पर आगे है। 2018 में भाजपा तेलंगाना में केवल एक ही सीट जीत पाई थी। इस तरह से यह एक बड़ा परिवर्तन है। 

Sun, 03 Dec 2023 02:34 PM

Telangana Election Results 2023 Live: हैटट्रिक नहीं लगा पाए केसीआर

Telangana Election Results 2023 Live: तेलंगाना में इस बार केसीआर हैटट्रिक लगाने से चूक गए। राज्य के गठन के बाद से ही केसीआर तेलंगाना के मुख्यमंत्री थे। 2013 में तेलंगाना का गठन हुआ था। इस बार कांग्रेस ने बाजी मार ली है। हालांकि कांग्रेस के हाथ में केवल तेलंगाना ही आया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़. राजस्थान औऱ मध्य प्रदेश में वह भाजपा से हारती नजर आ रही है। 

Sun, 03 Dec 2023 01:31 PM

Telangana Election: रेवंत रेड्डी को क्यों मिल रहा कांग्रेस की जीत का श्रेय?

तेलंगाना में कांग्रेस की जीत तय हो गई है। राज्य के गठन के बाद से ही यहां केसीआर की बीआरएस का कब्जा था। 10 साल के बाद तेलंगाना में पहली बार सत्ता परिवर्तन हो रहा है। कांग्रेस की इस जीत का श्रेय राज्य में पार्टी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को दिया जा रहा है। रेवंत रेड्डी इस समय लोकसभा सांसद हैं। तेलंगाना में 2019 में तीन लोकसभा सीटों पर ही कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी। गौर करने वाली बात यह है कि रेवंत रेड्डी कामारेड्डी सीट से सीएम केसीआर को भी हरा रहे हैं। कहा जा रहा है कि रेवंत रेड्डी की स्टाइल की वजह से तेलंगाना में कांग्रेस को फायदा मिला। विस्तार से पढ़ें
 

Sun, 03 Dec 2023 12:26 PM

Telangana Chunav Result: तेलंगाना में रेवंत रेड्डी का जादू

तेलंगाना के आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद पहली बार बीआरएस के अलावा कोई और पार्टी सरकार बना रही है। कांग्रेस को 71 सीटों पर बढ़त मिल गई है। बीआरएस 37 सीटों पर आगे है। दूसरी ओर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कैंपेन का भी कमाल माना जा रहा है। मध्य प्रदेश और राजस्थान में भले ही कांग्रेस की हार हो रही हो लेकिन तेलंगाना के परिणाम से उसे राहत मिलने  की उम्मीद है।

Sun, 03 Dec 2023 11:43 AM

Telangana: तेलंगाना में कांग्रेस का जश्न

तेलंगाना में कांग्रेस जश्न मनाने लगी है। कांग्रेस को यहां स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। एआईएमआईएम के गढ़ में भी कांग्रेस को बढ़त मिली है। निजामाबाद ग्रामीण में भी कांग्रेस आगे है। कांग्रेस कार्यकर्ता जीत के प्रति आश्वस्त हो गए हैं। 

Sun, 03 Dec 2023 10:53 AM

Telangana Election Result: तेलंगाना का क्या है हाल, कांग्रेस जीत की ओर

तेलंगाना में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत की ओर है। यहां कांग्रेस ने 71  सीटों पर बढ़त बना ली है वहीं बीआरएस 37 सीटों पर ही आगे है। भाजपा की बात करें तो वह केवल आठ सीटों पर आगे है। ऐसे में लग रहा है कि केसीआर की हालत खराब होने वाली है और तेलंगाना की राजनीति में केसीआर अर्श से फर्श पर पहुंचने वाले हैं। एआईएमआईएम ने केवल तीन सीटों पर बढ़त बनाई है।

Sun, 03 Dec 2023 10:46 AM

Telangana Assembly Election: कहां गया मुस्लिम वोट

तेलंगाना में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम कमाल नहीं दिखा पा रही है। पिछली बार पार्टी ने सात सीटें जीती थीं लेकिन इस बार स्थिति अच्छी नजर नहीं आ रही है। हालांकि अकबरुद्दीन ओवैसी अपनी चंद्रयानगुट्टा सीट से आगे हैं। पूरी स्टोरी पढें...

Sun, 03 Dec 2023 10:01 AM

Telangana Election: अकबरुद्दीन ओवैसी आगे

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई और विवादित बयानो ंकी वजह से चर्चा में रहने वाले अकबरुद्दीन ओवैसी अपनी सीट चंद्रयानगुट्टा से आगे चल रहे हैं। रुझानों में तेलंगाना में कांग्रेस आगे नजर आ रही है। 

Sun, 03 Dec 2023 09:55 AM

Telangana Chunav: तेलंगाना की 119 सीटों पर आ गए रुझान

तेलंगाना में कुल 119 सीटें हैं। अब सभी सीटों पर रुझान आ गए हैं। इससे स्पष्ट हो रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बना सकती है। भाजपा केवल 9 सीटों पर आगे है। खबर ये भी है कि फिलहाल एक सीट पर केसीआर आगे हो गए हैं। कामारेड्डी में कांग्रेस के रेवंत रेड्डी के सामने केसीआर पीछे हैं। वहीं वह गजवेल सीट पर आगे चल रहे हैं। प्रियंका और राहुल गांधी ने राज्य में करीब 70 रैलियां की थीं।

Sun, 03 Dec 2023 09:38 AM

Telangana Result: तेलंगाना में बहुमत की ओर कांग्रेस

तेलंगाना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। हैदराबाद शहरी इलाके छोड़कर बाकी जगहों पर बीआरएस पिछड़ रही है। पहले चरण की गनती के बाद सीधा दिख रहा है कि राज्य में एंटी इनकंबेंसी का असर है। कांग्रेस 68 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 35 सीटो पर आगे है। अगर यही ट्रेंड चलता रहा तो कांग्रेस की सरकार बन जाएगी। 
 

Sun, 03 Dec 2023 09:20 AM

Telangana Assembly Election: गजवेल से आगे हुए केसीआर

सीएम केसीआर पहले अपनी दोनों सीटों गजवेल और कामारेड्डी से पीछे चल रहे थे। हालांकि अब वह गजवेल सीट से आगे हो गए हैें। कुल बात करें तो कांग्रेस 66 और बीआरएस 32 सीटों पर आगे चल रही है। तेलंगाना के स्पीकर पोचारम श्रीनिवास रेड्डी अपनी सीट से आगे हैं।  अंडोल सीट पर भाजपा आगे है। 

Sun, 03 Dec 2023 09:09 AM

Telangana Chunav Parinam: भाजपा 10 पर आगे, एआईएमआईएम 2 पर आगे

तेलंगाना में तेजी से रुझान बदल रहे हैं। कांग्रेस अब 63 सीटों पर आगे हो गई है। इके अलावा भाजपा 10 सीटों पर आगे है। बीआरएस 27 और एआईएमआईएम दो सीटों पर आगे है। बता दें कि चुनाव से पहले बीआरएस के चुनाव आयोग से झटका लगा था। चुनाव आयोग ने बीआरएस सरकार की रायथु बंधु स्कीम पर रोक लगा दी थी। तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने कंबांइंड आंध्र से सीख लेकर प्रचार किया है जिसका फायदा उसे मिलता दिख रहा है। टीडीपी के सपोर्ट बेस का फायदा भी कांग्रेस को मिल रहा है। 

Sun, 03 Dec 2023 08:59 AM

KCR Election Result: केसीआर दोनों सीटों पर पिछड़े

तेलंगाना के सीएम केसीआर अपनी दोनों सीटों पर रुझान में पिछड़ गए हैं। तेलंगाना में कांग्रेस 55 सीटों पर आगे हो गई है। वहीं बीआरएस केवल 21 सीटों पर आगे। भाजपा ने नौ सीटों पर बढ़त बनाई है। रुझानों की माने तो कांग्रेस तेजी से बहुमत की ओर बढ़ रही है। तेलंगाना में 81 सीटों के रुझान आ गए हैं। केसीआर गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ रहे हैं। 

Sun, 03 Dec 2023 08:30 AM

telangana Chunav: कांग्रेस ने बनाई बढ़त

तेलंगाना में पोस्टल बैलेट की गिनती में कांग्रेस की अच्छी बढ़त नजर आ रही है। रुझानों में कांग्रेस ने 10 सीटों पर बढ़त बना ली है। बीआरएस ने सात सीटों पर बढ़त बनाई है और भाजपा पांच सीटों पर आगे है। बता दें कि तेलंगाना में पहले से ही बीआरएस और कांग्रेस आपस में आरोप लगा रहे हैं। हैदराबाद के फाइव स्टार होटल में प्रत्याशियों को ठहराने तक का इंतजाम कर दिया गया है। 

Sun, 03 Dec 2023 08:19 AM

Telangana Assembly Result: पोस्टल बैलेट की गिनती में तीन-तीन सीटों पर कांग्रेस, भाजपा, बीआरएस आगे

तेलंगाना में रुझान आने शुरू हो गए हैं। तीन-तीन सीटों पर कांग्रेस, बीआरएस औऱ भाजपा ने बढ़त बनाई है। अभी पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है। थोड़ी ही देर में इवीएम भी खोले जाएंगे। तेलंगाना में एआईएमआईएम ने भी एक सीट पर बढ़त बनाई है।