फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव तेलंगाना चुनाव 2023Kamareddy Results 2023: कामारेड्डी में बड़ा उलटफेर, रेवंत रेड्डी और KCR को पछाड़ जीत की ओर भाजपा

Kamareddy Results 2023: कामारेड्डी में बड़ा उलटफेर, रेवंत रेड्डी और KCR को पछाड़ जीत की ओर भाजपा

Revanth Reddy Kamareddy Seat Election Results 2023: तेलंगाना विधानसभा 2023 के लिए 30 नवंबर को हुए मतदान के बाद आज 3 दिसंबर को नतीजे जारी हो रहे हैं। यहां देखिए विधानसभा नतीजे Live.

Kamareddy Results 2023: कामारेड्डी में बड़ा उलटफेर, रेवंत रेड्डी और KCR को पछाड़ जीत की ओर भाजपा
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कामारेड्डीSun, 03 Dec 2023 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Revanth Reddy Kamareddy Seat Election Results 2023: भाजपा के कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी तेलंगाना की प्रतिष्ठित कामारेड्डी सीट पर मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव और राज्य कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी से आगे चल रहे हैं। पेशे से व्यवसायी 53 वर्षीय कटिपल्ली 53,261 वोट हासिल करके करीब 3 हजार के अंतर से आगे चल रहे हैं, उनके बाद केसीआर हैं जिन्हें 50169 वोट मिले हैं। रेड्डी 48,082 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कटिपल्ली की कुल संपत्ति 49 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) तेलंगाना की दो सीटों से चुनावी मैदान में हैं। एक कामारेड्डी और दूसरी कोडंगल विधानसभा, जहां से उन्हें जीत मिली है। कामारेड्डी विधानसभा सीट पर रेवंत रेड्डी का मुकाबला किसी और से नहीं बल्कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री व भारत राष्ट्र समिति (BRS) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव से था। लेकिन भाजपा ने चौंका दिया।

दरअसल मुख्यमंत्री राव दो निर्वाचन क्षेत्रों गजवेल और कामारेड्डी में अपनी किस्मत आजमा रहे थे। वह फिलहाल गजवेल विधानसभा से विधायक हैं और यहीं से फिर जीत हासिल की है। कामारेड्डी में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी। कांग्रेस ने कामारेड्डी में मुख्यमंत्री का मुकाबला करने के लिए अपने प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को मैदान में उतारा जबकि भाजपा उम्मीदवार वेंकट रमण रेड्डी भी मजबूत माने जा रहे थे। 

कामारेड्डी सीट की बात करें तो 2009 से ही ये सीट टीआरएस के गम्पा गोवर्धन का गढ़ रही है। गम्पा गोवर्धन ने 2009, 2011, 2014 और 2018 में चुनाव जीता। हालांकि 2009 में उन्होंने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के टिकट पर चुनाव जीता था। लेकिन 2014 में तेलंगाना राज्य का गठन होने के बाद उन्होंने BRS का दाम थाम लिया। BRS का नाम पहले TRS (तेलंगाना राष्ट्र समिति) था।

निवर्तमान मुख्यमंत्री और बीआरएस के संस्थापक के.चंद्रशेखर राव दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। वे अपनी मूल सीट, गजवेल, और कामारेड्डी से मैदान में हैं। 2018 के चुनावों में, केसीआर ने गजवेल में 58,000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की। इस बार उनका मुकाबला गजवेल में भाजपा नेता ईटेला राजेंदर और कामारेड्डी में कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख रेवंत रेड्डी से है। रेवंत रेड्डी वर्तमान में मलकाजगिरी से लोकसभा सांसद हैं। वे इस बार कोडंगल से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जिसका उन्होंने पहले भी प्रतिनिधित्व किया था। 

कोडंगल विधानसभा का LIVE रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें