फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव पंजाब चुनाव 2022Punjab Election Results: बेटी ने भी खाई है कसम.. अगर हार गए तो क्या होगा नवजोत सिंह सिद्धू का भविष्य? जानिए

Punjab Election Results: बेटी ने भी खाई है कसम.. अगर हार गए तो क्या होगा नवजोत सिंह सिद्धू का भविष्य? जानिए

Punjab Election Results: पांचों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी, इसका फैसला 10 मार्च को आ जाएगा। एक दिन पहले सामने आए एग्जिट पोल में नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सीट हार रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस...

Punjab Election Results: बेटी ने भी खाई है कसम.. अगर हार गए तो क्या होगा नवजोत सिंह सिद्धू का भविष्य? जानिए
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 09 Mar 2022 04:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Punjab Election Results: पांचों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी, इसका फैसला 10 मार्च को आ जाएगा। एक दिन पहले सामने आए एग्जिट पोल में नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सीट हार रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस में सिद्धू का भविष्य कैसा रहने वाला है? इस पर चर्चा करेंगे। सिद्धू के लिए जीत कितनी जरूरी है, इस बात से पता चलती है, जब हाल ही में उनकी बेटी राबिया ने अपने पिता की विधानसभा क्षेत्र का दौरा करके कसम खाई थी कि जब तक पापा जीत नहीं जाते वो शादी नहीं करेगी।

10 मार्च को फैसले का दिन है। पिछले कुछ महीनों से विधानसभा चुनाव में जीत के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे नेताओं के भविष्य को अब कुछ ही वक्त बचा है। उत्तर प्रदेश के बाद देशभर की नजरें पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव पर होने वाली हैं। यहां हालांकि एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी सरकार बनाने जा रही हो लेकिन लोगों की नजरें अमृतसर ईस्ट पर होने वाले चुनाव पर होंगी। यहां कांग्रेस के 'गुरु' नवजोत सिंह सिद्धू मैदान में हैं। उनके खिलाफ अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया भी डटे हैं। वही, आम आदमी पार्टी से जीवन जीत कौर भी चुनाव लड़ रही हैं। एग्जिट पोल की मानें तो इस सीट पर सिद्धू को हार मिल रही है। 

टाइम्स नाउ और वीटो की ओर से जारी किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक, अमृतसर ईस्ट सीट पर सबसे बड़ा उलटफेर होने वाला है। सर्वे में दावा किया गया है कि इस सीट पर न सिद्धू जीत रहे हैं और न ही मजीठिया। यहां से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन जीत कौर को जीत मिल रही है। अगर ऐसा हुआ तो सिद्धू के लिए पंजाब कांग्रेस की राह मुश्किल होने वाली है।

पंजाब कांग्रेस में कईयों से नहीं बनती
पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। उनका बेबाकपन अक्सर कांग्रेस पार्टी को मुश्किल में डाल देता है। यही वजह है कि कांग्रेस में उनको पसंद करने वाले बेहद कम लोग हैं। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों की मानें तो सुनील जाखड़ समेत पंजाब कांग्रेस के दिग्गज सिद्धू को पसंद नहीं करते हैं।

बेटी ने खाई है कसम 
नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया ने हाल ही में अमृतसर ईस्ट विधानसभा का दौरा किया था और कसम खाई थी कि जब तक उनके पिता इलेक्शन नहीं जीत जाते, वो शादी नहीं करेंगी। विधानसभा दौरे के दौरान राबिया को जनता की नाराजगी भी झेलनी पड़ी थी। लोगों ने आरोप लगाया था कि सिद्धू ने चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र का दौरा नहीं किया। 

कांग्रेस आलाकमान में भी नाराजगी
कांग्रेस पार्टी के सूत्र बताते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस आलाकमान में भी नाराजगी है। इसीलिए सिद्धू के बजाय चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया गया था। हालांकि सीएम फेस को लेकर सिद्धू ने ऐड़ी-चोटी का जोर तक लगा दिया था लेकिन नतीजा उनके पक्ष में नहीं रहा।

कैप्टन अमरिंदर को भी कर चुके हैं नाराज
नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच कलह किसी से छिपी नहीं है। कैप्टन को सिद्दू के चलते अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी और पार्टी से ही हाथ धोना पड़ा था। कैप्टन सिद्धू को लेकर कई बार एग्रेसिव हो चुके हैं। कैप्टन कई दफे कह चुके हैं कि वे सिद्धू को हराने के लिए पूरी जान लगा देंगे।

epaper