फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव पंजाब चुनाव 2022पंजाब में कांग्रेस ने तय किए 70 उम्मीदवारों के नाम, राहुल गांधी के विदेश से आते ही हो सकती है घोषणा

पंजाब में कांग्रेस ने तय किए 70 उम्मीदवारों के नाम, राहुल गांधी के विदेश से आते ही हो सकती है घोषणा

पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कल यानी बुधवार को दो दिनों में दूसरी बार बैठक हुई। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने कहा कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव...

पंजाब में कांग्रेस ने तय किए 70 उम्मीदवारों के नाम, राहुल गांधी के विदेश से आते ही हो सकती है घोषणा
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़।Thu, 06 Jan 2022 08:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कल यानी बुधवार को दो दिनों में दूसरी बार बैठक हुई। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने कहा कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में अधिकांश उम्मीदवारों को मैदान में उतारने पर सहमति बन गई। उन्होंने बातचीत को सौहार्दपूर्ण करार दिया।

सिद्धू ने कहा, “बैठकें बहुत सकारात्मक माहौल में हो रही हैं। सब ठीक है। कांग्रेस जीतेगी। अधिकांश उम्मीदवारों पर आम सहमति है।” आपको बता दें कि इससे ठीक एक दन पहले पंजाब के चार मंत्रियों ने एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी। उनसे क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धी पर लगाम लगाने के लिए कहा था।

सूत्रों ने कहा कि मंत्रियों ने हालांकि सिद्धू की कुछ एकतरफा घोषणाओं को हरी झंडी दिखाई थी, जिसमें कुछ उम्मीदवारों और महिलाओं के लिए नकद प्रोत्साहन शामिल थे।

स्क्रीनिंग पैनल की कल हुई बैठक के बाद सिद्धू उत्साहित दिखे और कहा कि सभी बैठकें सौहार्दपूर्ण माहौल में हो रही हैं। समिति के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि ज्यादातर सीटों पर आम सहमति से फैसला हो चुका है। ट्रिब्यून के मुताबिक, 70 उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन चुकी है। 

हालांकि, माकन ने इस सवाल को टाल दिया कि 80 में से कितने मौजूदा विधायकों को हटाया जाएगा। उन्होंने कहा, 'जीतने की क्षमता ही कसौटी है और हम नए चेहरों को भी मैदान में उतारेंगे।''

युवा कांग्रेस प्रमुख बीवी श्रीनिवास ने भी चुनाव के लिए युवा उम्मीदवारों के नाम आगे बढ़ाने के लिए पैनल से मुलाकात की। एआईसीसी केंद्रीय चुनाव समिति को शॉर्टलिस्ट भेजने से पहले समिति एक बार फिर बैठक करेगी, जो अंतिम उम्मीदवारों को मंजूरी देगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीईसी की अध्यक्षता करती हैं, जिसमें राहुल गांधी भी सदस्य हैं। राहुल विदेश में हैं और उनकी वापसी का इंतजार है। 

आपको बता दें कि अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने अपने ज्यादातर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

epaper