Thursday, January 20, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव पंजाब चुनाव 2022चुनाव से पहले खत्म होगा तनाव, सिद्धू और चन्नी की फिर मुलाकात; जानें क्या हुई बात

चुनाव से पहले खत्म होगा तनाव, सिद्धू और चन्नी की फिर मुलाकात; जानें क्या हुई बात

पीटीआई,चंडीगढ़Gaurav Kala
Mon, 08 Nov 2021 05:01 PM
चुनाव से पहले खत्म होगा तनाव, सिद्धू और चन्नी की फिर मुलाकात; जानें क्या हुई बात

इस खबर को सुनें

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। लेकिन अभी भी पंजाब पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बीच अंतर्कलह पार्टी के लिए अभी भी चिंता हैं। हालांकि सोमवार को प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने दोनों शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की। जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। 

दरअसल, सरकारी नियुक्तियों को लेकर पंजाब पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बीच तनातनी चल रही है। कई बार सार्वजनिक तौर सिद्ध प्रदेश सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। यही विवाद कांग्रेस पार्टी के लिए सिरदर्द बना हुआ है। सिद्धू अपनी सरकार और पार्टी को निशाने पर लेने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

ऐसे में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने सोमवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बैठक की। यह बैठक ठीक उस वक्त बुलाई गई जब कुछ घंटे पहले 2015 कोटकपूरा पुलिस फायरिंग की घटना की जांच को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी और प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए थे।

सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी कैबिनेट मंत्री परगट सिंह भी बैठक में मौजूद रहे। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान सिद्धू ने राज्य के महाधिवक्ता एपी एस देओल और कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता की नियुक्ति का मुद्दा उठाया। 

पिछले हफ्ते सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के रूप में अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। लेकिन देओल के स्थान पर एक नया महाधिवक्ता और डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह की जगह पर नई नियुक्ति की शर्त रखी थी।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें