फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव केरल चुनाव 2021केरल चुनाव: पीएम मोदी ने किया ईसा मसीह से जुडास के धोखे का जिक्र, जानें- कौन था यह

केरल चुनाव: पीएम मोदी ने किया ईसा मसीह से जुडास के धोखे का जिक्र, जानें- कौन था यह

केरल विधानसभा चुनाव से पहले पलक्कड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्तारूढ़ एलडीएफ गठबंधन पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने एलडीएफ सरकार की तुलना जुडास से करते हुए कहा कि जैसे...

केरल चुनाव: पीएम मोदी ने किया ईसा मसीह से जुडास के धोखे का जिक्र, जानें- कौन था यह
हिन्दुस्तान ,पलक्कड़Tue, 30 Mar 2021 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल विधानसभा चुनाव से पहले पलक्कड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्तारूढ़ एलडीएफ गठबंधन पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने एलडीएफ सरकार की तुलना जुडास से करते हुए कहा कि जैसे जुडास ने ईसा मसीह के साथ विश्वासघात किया था, वैसे ही यहां सरकार लोगों को धोखा दे रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'जुडास ने चांदी के कुछ सिक्कों की खातिर प्रभु ईसा मसीह के साथ विश्वासघात किया था। एलडीएफ सरकार सोने के कुछ सिक्कों की खातिर केरल के साथ धोखा कर रही है।' इस तरह केरल के चुनाव प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी ने ईसाई समुदाय को पार्टी की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया। ईसाई बहुल केरल में हमेशा से राजनीति में क्रिश्चिचंस की अहम भूमिका रही है।

हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी ने जुडास और ईसा मसीह को लेकर जो बात कही है, उसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे। दरअसल जुडास उन 12 लोगों में से एक था, जिन्हें ईसा मसीह ने अपने संदेशों का प्रचार करने के लिए तय किया था। लेकिन जुडास का नाम ईसा मसीह को गिरफ्तार कराने के लिए कुख्यात है, जिसके बाद उनको सूली पर चढ़ा दिया गया था। दरअसल चांदी के 30 सिक्कों के लिए जुडास ने ईसा मसीह से विश्वासघात किया था और उनकी पहचान को उजागर कर दिया था। जुडास ही ईसा मसीह को गिरफ्तार कराने के लिए लोगों को लेकर पहुंचा था और उन्हें किस करके उनकी पहचान उजागर कर दी थी। इसके बाद ईसा मसीह को गिरफ्तार कर लिया गया और फिर उन्हें सूली पर चढ़ा दिया गया था।

केरल के सपूत हैं श्रीधरन, कहा- समाज का हर वर्ग है उनका मुरीद
पलक्कड़ में रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए मेट्रो मैन ई. श्रीधरन की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भारत को आधुनिक बनाने और कनेक्टिविटी सुधारने के लिए बड़ा काम किया है। उनकी समाज का हर वर्ग प्रशंसा करता है और अब श्रीधरन जी ने केरल के विकास के लिए खुद को समर्पित करने का फैसला लिया है। वह केरल के सच्चे बेटे हैं, जो सत्ता से परे की सोच रखते हैं। लेफ्ट पार्टियों और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने हमारी संस्कृति को शर्मसार करने का काम किया है। इनके नेता हमारी परंपराओं को गाली देते हैं। एलडीएफ सरकार को निहत्थे श्रद्धालुओं पर लाठियां बरसाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें