फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव कर्नाटक'आखिरी चुनाव' में डबल धमाका करेंगे सिद्धारमैया, जानें कांग्रेस दिग्गज का दो सीटों का प्लान

'आखिरी चुनाव' में डबल धमाका करेंगे सिद्धारमैया, जानें कांग्रेस दिग्गज का दो सीटों का प्लान

Karnataka Election: बीते शनिवार को ही कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। खास बात है कि सिद्धारमैया पहले भी ओल्ड मैसूर की कोलार सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

'आखिरी चुनाव' में डबल धमाका करेंगे सिद्धारमैया, जानें कांग्रेस दिग्गज का दो सीटों का प्लान
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Mar 2023 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया अपने आखिरी चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव में दो सीटों से लड़ने का मन बनाया है। इनमें वरुण और कोलार सीट का नाम शामिल है। खास बात है कि कांग्रेस ने अब तक वरिष्ठ नेता को एक ही सीट से टिकट दिया है। राज्य में 10 मई को मतदान होना है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धारमैया ने मंगलवार को ऐलान कर दिया कि वह दो सीटों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, '2018 चुनाव में मुझे भरोसा नहीं था कि मैं चामुंडेश्वरी क्षेत्र से जीतूंगा इसलिए मैंने बदामी और चामुंडेश्वरी दो सीटों से चुनाव लड़ा था। इस बार मुझे वरुण सीट से जीतने का भरोसा है।'

उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन कोलार के लोगों ने भी मेरे प्रति प्रेम दिखाया है और कहा है कि यहां से भी चुनाव लड़ें। ऐसे में मैंने आलाकमान से कोलार से भी टिकट देने के लिए कहा है।' उन्होंने दोहराया कि आगामी चुनाव में आखिरी बार मैदान में उतरने वाले हैं।

उन्होंने कहा, 'यह मेरा आखिरी चुनाव होगा। इस चुनाव के बाद, मैं चुनावी राजनीति से दूर रहूंगा। मैं वरुण क्षेत्र का बेटा हूं। मुझे भरोसा है कि लोग मुझे आशीर्वाद देंगे। मैं वरुण क्षेत्र से अपना राजनीतिक करियर खत्म करना चाहता हूं। चूंकि यह मेरा आखिरी चुनाव है, तो सब सोच विचार के बाद मैं वरुण क्षेत्र से लड़ रहा हूं।'

बीते शनिवार को ही कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। खास बात है कि सिद्धारमैया पहले भी ओल्ड मैसूर की कोलार सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

शिवकुमार के साथ तनातनी?
कुछ समय पहले खबरें थी कि राज्य में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच तकरार जारी है। हालांकि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सामने दोनों ही नेता एकजुट नजर आए थे। कहा जा रहा था कि शिवकुमार और सिद्धारमैया अपने लिए जमकर समर्थन जुटा रहे हैं।

त्रिकोणीय मुकाबले के आसार
कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बने रहने की कोशिशों और कांग्रेस की वापसी की जद्दोजहद जारी है। ऐसे में जनता दल (सेक्युलर) की मौजूदगी मुकाबले को त्रिकोणीय बना सकती है। 2018 चुनाव के बाद कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। हालांकि, बाद में भाजपा ने तत्कालीन सीएम बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में वापसी की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें