फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनावझारखंड विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी ने दूसरे चरण के मतदाताओं से किया बढ़-चढ़कर वोटिंग करने का आग्रह

झारखंड विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी ने दूसरे चरण के मतदाताओं से किया बढ़-चढ़कर वोटिंग करने का आग्रह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने का आग्रह किया। मोदी ने...

झारखंड विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी ने दूसरे चरण के मतदाताओं से किया बढ़-चढ़कर वोटिंग करने का आग्रह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 Dec 2019 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने का आग्रह किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “झारखंड विधानसभा चुनाव में आज दूसरे दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं।”
गौरतलब है कि झारखंड में विधानसभा की 81 में से द्वितीय चरण की बीस सीटों के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।
दूसरे चरण के लिए सात जिलों पूवीर् सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, रांची, खूंटी, गुमला और सिमडेगा की 20 विधानसभा सीटों बहरागोड़ा, घाटशिला (सु), पोटका (सु), जुगसलाई (सु), जमशेदपुर पूर्व, जमशेदपुर पश्चिम, सरायकेला (सु), चाईबासा (सु), मझगांव (सु), जगन्नाथपुर (सु), मनोहरपुर (सु), चक्रधरपुर (सु), खरसावां (सु), तमाड़ (सु), तोरपा (सु), खूंटी (सु), मांडर (सु), सिसई (सु), सिमडेगा (सु) और कोलिबेरा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है जो अपराह्न तीन बजे तक चलेगा।
इन बीस सीटों में जमशेदपुर पूर्व औऱ जमशेदपुर पश्चिम सीट के लिए सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। वहीं, बाकी 18 विधानसभा सीटों के लिए सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक मतदान होगा। जिन विधानसभा सीटों के लिए मतदान की समाप्ति का समय अपराह्न तीन और पांच बजे तक है, वहां उस समय तक मौजूद सभी मतदाता मतदान कर सकेंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें