फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022CM जयराम के गृह जिले में ही एंटी-इनकंबेंसी का डर, खतरा टालने को BJP ने बनाई खास रणनीति

CM जयराम के गृह जिले में ही एंटी-इनकंबेंसी का डर, खतरा टालने को BJP ने बनाई खास रणनीति

भारतीय जनता पार्टी ने मंडी जिला में जिन पांच नए चेहरों को जगह दी है वे प्रकाश राणा, रजत ठाकुर, पूर्ण चंद ठाकुर, दीपराज बंथल और दिलीप ठाकुर शामिल हैं। पार्टी की ओर से जारी की गई सूची में तीन निवर्तमान

CM जयराम के गृह जिले में ही एंटी-इनकंबेंसी का डर, खतरा टालने को BJP ने बनाई खास रणनीति
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,मंडीThu, 20 Oct 2022 02:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सत्ताधारी दल को हमेशा ही सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ता है। हिमाचल विधानसभा चुनाव में इस एंटी इनकंबेंसी का सबसे ज्यादा खतरा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में देखने को मिल सकता था। इसी संभावित खतरे को टालने के लिए पार्टी हाईकमान को रणनीति के तहत जिला में 10 में से 5 सीटों पर नए चेहरों को उतारना पड़ा है।

भारतीय जनता पार्टी ने मंडी जिला में जिन पांच नए चेहरों को जगह दी है वे प्रकाश राणा, रजत ठाकुर, पूर्ण चंद ठाकुर, दीपराज बंथल और दिलीप ठाकुर शामिल हैं। पार्टी की ओर से जारी की गई सूची में तीन निवर्तमान विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। इसके अलावा धर्मपुर हलके से कद्दावर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की जगह उनके बेटे रजत ठाकुर को टिकट दिया गया है। 

इसके अलावा जिन नए चेहरों को टिकट मिली है, उनमे जोगेंद्रनगर से प्रकाश राणा का नाम शामिल है। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में प्रकाश राणा बतौर आजाद उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे और जीते थे। सूत्रों की माने तो इस चुनाव में भी उनकी स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है।

इस बार मंडी जिला में द्रंग से जवाहर ठाकुर का टिकट काटकर पूर्ण चंद ठाकुर को प्रत्‍याशी बनाया गया है। सरकाघाट से कर्नल इंद्र सिंह की जगह दिलीप ठाकुर, करसोग से निवर्तमान विधायक हीरा लाल की जगह दीपराज बंथल को टिकट दिया गया है। बहरहाल देखना दिलचस्प होगा कि नए प्रत्याशियों पर दांव खेलकर भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला में कितना डैमेज कंट्रोल कर पाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें