DA Image
22 मई, 2020|5:51|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा में मतदान की गति धीमी, शुरुआती चार घंटे में इतने पड़े वोट

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए सोमवार सुबह शुरू हुआ मतदान काफी धीमी गति से चल रहा है। शुरुआती 4 घंटों में राज्य में 19.99% मतदान दर्ज किया गया। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

चुनाव आयोग के अनुसार, हरियाणा विधानसभा 90 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के तहत सुबह 11 बजे तक कुल 19.99% मतदान दर्ज किया गया। 

इस बार विभिन्न राजनीतिक दलों से 105 महिलाओं सहित 1,169 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इस चुनाव में 1.83 करोड़ से अधिक मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनमें 85 लाख महिलाएं, एक लाख से अधिक सेवा मतदाता और 252 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

चुनाव लड़ रही प्रमुख हस्तियों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और इनेलो के अभय सिंह चौटाला शामिल हैं। सोनीपत में सुबह मतदान करने वालों में हरियाणा की एकमात्र महिला मंत्री कविता जैन शामिल हैं। 

खट्टर के नेतृत्व में भाजपा ने 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जबकि कांग्रेस राज्य में वापसी करने की उम्मीद कर रही है। वर्तमान में राज्य विधानसभा में भाजपा के 48 सदस्य हैं। 

हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कुल 19,578 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 13,837 केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। 

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Voting slows in Haryana only 19 90 percent Voter turnout record in first four hours