फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनावहरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: बसपा का ऐलान- उतरेगी मैदान में अकेले

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: बसपा का ऐलान- उतरेगी मैदान में अकेले

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अब अकेले ही मैदान में उतरेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुष्यंत चौटाला के साथ हुए समझौते को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सीटों के बंटवारे पर...

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: बसपा का ऐलान- उतरेगी मैदान में अकेले
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 07 Sep 2019 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अब अकेले ही मैदान में उतरेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुष्यंत चौटाला के साथ हुए समझौते को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सीटों के बंटवारे पर चौटाला के अड़ियल रवैये को समझौता तोड़ने का कारण बताया। मायावती ने कहा कि बसपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

मायावती ने इस संबंध में टि्वट के जरिए बयान जारी किया। अपने टि्वट में लिखा कि बीएसपी एक राष्ट्रीय पार्टी है, जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में दुष्यंत चौटाला की पार्टी से जो समझौता किया था, वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण इसे बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर समाप्त कर दिया गया है।

ऐसी स्थिति में पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि हरियाणा में शीघ्र होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बीएसपी अकेले अपनी पूरी तैयारी के साथ यहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

दुष्यंत की पार्टी जननायक जनता पार्टी से बसपा का समझौता पिछले महीने ही हुआ था। इसमें सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद तभी शुरू हो गया। बसपा की हरियाणा इकाई इस मामले में दुष्यंत चौटाला की पार्टी पर तालमेल न बनाने का आरोप लगाया है। हरियाणा के बसपा नेताओं ने मामला मायावती के सामने उठाया। इसी आधार पर मायावती ने यह समझौता रद्द कर दिया।

चंद्रयान-2 पर बोले पीएम, चंद्रमा को छूने की इच्छाशक्ति और दृढ़ हुई

ट्रेन से दो टुकड़ों में कटी मां, गोद में बैठी बच्ची को खरोंच तक नहीं

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें