Haryana assembly election 2019 BJP will release its manifesto today - हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: भाजपा आज जारी करेगी अपना घोषणा पत्र DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: भाजपा आज जारी करेगी अपना घोषणा पत्र

भारतीय जनता पाटीै (भाजपा) की ओर से रविवार सुबह 10 बजे होटल ललित में जारी होने वाले घोषणा-पत्र पर सभी की निगाहें टिकी हैं।

haryana-bjp jpg

पिछले साल राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जिस कर्जमाफी के वादे पर कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई थी, उसी को फिर से पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में आजमाया है। कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसानों के लिए कर्जमाफी का दांव चला है। अब भारतीय जनता पाटीै (भाजपा) की ओर से रविवार सुबह 10 बजे होटल ललित में जारी होने वाले घोषणा-पत्र पर सभी की निगाहें टिकी हैं। हरियाणा के भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद यादव ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव तथा प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन की मौजूदगी में घोषणा-पत्र जारी होगा।

Read Also: हरियाणा चुनाव : इनेलो का घोषणापत्र जारी, जानें पार्टी ने किए कौनसे वादे

भाजपा से जुड़े सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस ने जिस तरह से घोषणा-पत्र में किसानों, सरकारी कर्मचारियों और महिलाओं से जुड़ी घोषणाएं कर उन्हें रिझाने की कोशिश की है, उससे पाटीर् पर भी इसका जवाब देने का दबाव है। हालांकि पाटीर् धरातल पर उतर सकने वाले वादों को ही घोषणा-पत्र में जगह देना चाहती है। भाजपा नेताओं का कहना है कि पहले की सरकारों में नौकरियों में पर्ची और खर्ची सिस्टम चलता था, मगर मनोहर लाल खट्टर सरकार ने नौकरियों में पारदर्शिता बरती।

Read Also: मैदान के महारथी : अभय चौटाला के सामने इनेलो की साख बचाने की चुनौती

घोषणा-पत्र में सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता, बिना भेदभाव के विकास, निवेदन पर ट्रांसफर व्यवस्था जैसे कुछ मुद्दे हो सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चुनावी रैलियों में इन वादों का जिक्र कर चुके हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने महिलाओं को लुभाने के लिए सरकारी और निजी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण का दांव खेला है। कांग्रेस ने और भी कई वादे किए हैं, जिसमें मुफ्त बिजली, हर जिले में सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल और विश्वविद्यालय जैसे वादे शामिल हैं।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana assembly election 2019 BJP will release its manifesto today