BJP has changed the meaning of politics in country and state says CM Manohar Lal Khattar - तिगांव की रैली में बोले सीएम खट्टर- BJP ने देश-प्रदेश में राजनीति के मायने बदले DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तिगांव की रैली में बोले सीएम खट्टर- BJP ने देश-प्रदेश में राजनीति के मायने बदले

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा सरकार ने सबका साथ, सबका विकास की नीति पर काम किया। इसी वजह से भाजपा ने देश-प्रदेश में राजनीति के मायने बदल दिए हैं। पांच साल में हर विधानसभा में साढ़े चार सौ करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए। शनिवार को मुख्यमंत्री फरीदाबाद के सेक्टर-30 के दशहरा मैदान में तिगांव विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार राजेश नागर कर तरफ से आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थे।

मुफ्त में लाभ उठाने वालों का जमीर मरा हुआ है

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में मुफ्त में पैसे देकर युवाओं को बेकार कर रही है। उन्होंने कहा कि जो युवा बिना काम किए सरकारी लाभ उठा रहा है, उसका भी जमीर मरा हुआ है। उन्होंने कहा कि बिना काम किए पैसे देकर कांग्रेस युवाओ को खराब कर रही है। क्योंकि जब बिना काम किए युवा को मुफ्त में पैसे मिलेंगे तो वो फिर कभी काम नहीं करेगा।

कांग्रेस पर किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में अनेक ऐसे मुद्दे शामिल किए हैं, जिनको भाजपा सरकार पहले ही लागू कर चुकी है। उदहारण देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आपदा में किसानों को 12 हजार रुपये मुआवजा देने की बात कही है, जबकि भाजपा सरकार करीब 24 हजार रुपये का मुआवजा अनेक माध्यमों से पहले ही दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पिछड़ी जाति के लिए आठ लाख रुपये क्रीमी लेयर तय की है, जो गलत है। उन्होंने कहा कि जब युवा काम ही नहीं करेगा तो फिर वह बेकार होगा, जबकि भाजपा सरकार ने युवाओं को कौशल विकास के जरिये हुनर सिखाया जा रहा है ताकि वह आत्मनिर्भर बन सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात अपने घोषणापत्र में कई की है, जबकि भाजपा पहले ही पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना लागू का चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में बेटियों को शिक्षा देने की बात कर रही है, जबकि भाजपा सरकार पहले ही बेटियों को काफी शिक्षित कर चुकी है।

सभी रिश्तेदार सलाखों के पीछे जाएंगे

मुख्यमंत्री ने इनेलो सुप्रीमो एंव पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम लेते हुए कहा कि इनमें से एक सलाखों के पीछे हैं और दूसरे कभी भी सलाखों के पीछे जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके अलावा उनके रिश्तेदारों सहित उनके जान-पहचान वाले उन सभी को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा जो भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में किसी भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

पंच-सरपंच की शिक्षा की शर्त हटाने को गलत बताया

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पंच-सरपंच के चुनाव में खड़े होने के लिए लगाई शिक्षा की शर्त को हटाने की बात कही है, जो बेहद गलत हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ तो शिक्षा की जरूरत तेजी से महसूस की जा रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस पंच-सरपंच की शिक्षा वाली शर्त हटाकर पिछड़ेपन की बात कर रही है।

फरीदाबाद की सभी सीटें भाजपा जीतेगी 

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा के सामने कोई दल नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से कोई नही रोक सकता है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की सभी नौ विधानसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों की जीत होगी।

हरियाणा चुनाव 2019: जानें तिगांव विधानसभा सीट का चुनावी इतिहास

फरीदाबाद-पलवल : नौ विधानसभा सीट पर 108 उम्मीदवार मैदान में

हरियाणा विधानसभा चुनाव : इन दो जिलों में 21 लाख वोटर चुनेंगे अपने नेता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP has changed the meaning of politics in country and state says CM Manohar Lal Khattar