फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव गोवा चुनाव 2022कांग्रेस के साथ गोवा चुनाव लड़ना चाहती थी NCP, नवाब मलिक बोले- स्थानीय नेताओं के कारण गठबंधन नहीं हो सका

कांग्रेस के साथ गोवा चुनाव लड़ना चाहती थी NCP, नवाब मलिक बोले- स्थानीय नेताओं के कारण गठबंधन नहीं हो सका

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गोवा विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ना चाहती थी लेकिन दोनों पार्टियों में गठबंधन नहीं हो पाया। खुद राकांपा नेता व महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने ये...

कांग्रेस के साथ गोवा चुनाव लड़ना चाहती थी NCP, नवाब मलिक बोले- स्थानीय नेताओं के कारण गठबंधन नहीं हो सका
लाइव हिन्‍दुस्‍तान,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 10:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गोवा विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ना चाहती थी लेकिन दोनों पार्टियों में गठबंधन नहीं हो पाया। खुद राकांपा नेता व महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानीय नेताओं के कारण गठबंधन नहीं हो सका। नवाब मलिक ने कहा, "हम कांग्रेस के साथ गोवा चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन कुछ स्थानीय नेताओं के कारण गठबंधन नहीं हो सका। कल हमारे महासचिव और एक मंत्री गठबंधन के बारे में बात करने के लिए गोवा जाएंगे।" गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है। 

हालांकि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी के साथ गठबंधन में शामिल कांग्रेस मणिपुर का चुनाव एनसीपी के मिलकर लड़ेगी। नवाब मलिक ने कहा, "हम कांग्रेस के साथ मिलकर मणिपुर चुनाव लड़ेंगे।" इससे पहले रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि वह गोवा में एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी शरद पवार की राकांपा के साथ गठबंधन में गोवा में 10-15 सीटों के बीच चुनाव लड़ेगी। 

नवाब मल‍िक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था क‍ि तीन पार्टी के बीच गठबंधन बस महाराष्‍ट्र में है। उन्होंने कहा, "ऐसे में पार्टी ही राष्‍ट्रीय कमेटी जो तय करेगी वही होगा। हम कांग्रेस के साथ गोवा भी गठबंधन करना चाहते थे। लेकिन वहां के स्‍थानीय कांग्रेस नेताओं ने गठबंधन नहीं होने दिया। गोवा में मंगलवार को एनसीपी और श‍िवसेना के बीच बातचीत होगी। ऐसे में उम्‍मीद है क‍ि कल सीटों के बंटवारे को लेकर बात बन जाएगी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें