फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव दिल्ली चुनाव 2020बजट में दिल्ली के लिए दिल खोलकर घोषणाएं करे मोदी सरकार : केजरीवाल

बजट में दिल्ली के लिए दिल खोलकर घोषणाएं करे मोदी सरकार : केजरीवाल

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर चुनाव आचार संहिता के दौरान केंद्रीय बजट में दिल्ली के...

बजट में दिल्ली के लिए दिल खोलकर घोषणाएं करे मोदी सरकार : केजरीवाल
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Thu, 16 Jan 2020 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर चुनाव आचार संहिता के दौरान केंद्रीय बजट में दिल्ली के लिए कोई भी नई योजना की घोषणा नहीं की जा सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि 1 फरवरी को आने वाले केंद्रीय बजट में लोक लुभावनी योजनाएं की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि बजट को रुकवाने के लिए मेरे ऊपर कई लोगों का प्रेशर था, लेकिन मुझे लगता है कि दिल्ली के विकास के लिए बजट समय पर आए और उसमें सरकार की ओर से दिल खोलकर घोषणाएं करनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि हमारा मानना है कि राजनीति को दिल्ली के विकास से दूर रखा जाना चाहिए और बजट 1 फरवरी को ही आना चाहिए और यह दिल्ली के लिए फायदेमंद होना चाहिए। बजट को स्थगित नहीं किया जाना चाहिए। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार दिल्ली के विकास के लिए अधिक से अधिक धनराशि की घोषणा करे।

'टिकट कटे 15 MLAs पार्टियों की तोड़ने की कोशिश के बाद भी AAP में रहें'

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रदूषण, स्वच्छता, मेट्रो विस्तार, सफाई जैसी योजनाएं सभी पार्टियों के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल होंगी, इसलिए सरकार को इन पर ध्यान देते हुए इनके लिए बजट आवंटन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 8 फरवरी के बाद जिस भी पार्टी कि सरकार बनेगी फिर वह उस बजट का इस्तेमाल करते हुए जनता के हित में काम कर सकेगी।

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को नगर निगमों के लिए उपयुक्त बजट आवंटन पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। केंद्र और तीनों नगर निगमों में भाजपा की सरकार है इसलिए सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

इसके लिए वह चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को पत्र लिखकर यह आग्रह करेंगे कि केंद्रीय बजट में दिल्ली के लिए जो भी संभव हो वह सभी घोषणाएं की जाने चाहिए। 'आप' की ओर से इस पर किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें