फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव दिल्ली चुनाव 2020Delhi Assembly Election LIVE: दिल्ली वालों से बोले कुमार विश्वास, बाहर निकलो और...

Delhi Assembly Election LIVE: दिल्ली वालों से बोले कुमार विश्वास, बाहर निकलो और...

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 70 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। राज्य की जनता आज 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी। दिल्ली में कुल 1.47 करोड़ मतदाता है। इन कुल मतदाता में से...

kumar vishwas
1/ 4kumar vishwas
s jaishankar
2/ 4s jaishankar
मनीष सिसोदिया
3/ 4मनीष सिसोदिया
तजिंदर पाल बग्गा
4/ 4तजिंदर पाल बग्गा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Feb 2020 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 70 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। राज्य की जनता आज 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी। दिल्ली में कुल 1.47 करोड़ मतदाता है। इन कुल मतदाता में से पुरुषों की संख्या 81.05 लाख है, वहीं महिला वोटरों की संख्या 66.80 लाख है। वहीं पहली बार वोट डालने वालों की संख्या 2.32 लाख है।  सभी उम्मीदवारों को मतदान और नतीजों की चिंता सताने लगी है। शुक्रवार शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे थे। वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कालकाजी मंदिर में माथा टेका था। आज मतदान के साथ यहां हम आपको दिन भर की राजनीतिक गतिविधियों को बारे में बताने जा रहे हैं।

-कवि कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर से लोगों को वोट करने की अपील करते हुए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि- पिछले 5 साल के कलंक धोने का समय है, दिल्ली वालों वोट की चोट से समाज, देश, आशाओं, सेना, मित्रता व भरोसे की हत्या करने वाले राजनैतिक एडस आत्ममुग्ध बौनों के निकृष्ट मंसूबे ध्वस्त करने का समय है, निकलो घरों से,बताओ कि बना सकते हो तो अंहकारी शिशुपालों को मिटा भी सकते हो।

-दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल और उनकी पत्नी माला बैजल ने ग्रेटर कैलाश के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। AAP के मौजूदा विधायक और उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज यहां से भाजपा की शिखा राय और कांग्रेस के सुखबीर पवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

-केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन अपनी माँ के साथ कृष्णा नगर के रतन देवी पब्लिक स्कूल में वोट डालने पहुँचे। बीजेपी के अनिल गोयल और कांग्रेस के अशोक वालिया यहां से AAP के मौजूदा विधायक और उम्मीदवार एसके बग्गा के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं।

-भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने मटियाला विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। बीजेपी और कांग्रेस ने राजेश गहलोत और सुमेश शोकन को यहां से चुनाव मैदान से उतारा है। AAP के गुलाब सिंह यादव मटियाला से मौजूदा विधायक और पार्टी के उम्मीदवार हैं।


-विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने एनडीएमसी स्कूल ऑफ साइंस एंड ह्यूमैनिटीज एजुकेशन के तुगलक धर्मशाला में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि "मतदान करना प्रत्येक नागरिक का मूल कर्तव्य है। बाहर निकलना और योगदान देना महत्वपूर्ण है।"


-दिल्ली के मयूर विहार फेज -2 में पटपड़गंज विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि  "आज, दिल्ली के लोग अपने बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा और भविष्य के लिए मतदान करेंगे"। गौरतलब है कि इस विधानसभा से भाजपा ने रवि नेगी को चुनाव मैदान में उतारा है।

-हरीनगर से भाजपा के उम्मीदवार तजिंदर पाल बग्गा मतदान से पहले फतेहनगर गुरुद्वारा में माथा टेकने पहुंचे।


-शुक्रवार शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे थे। वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कालकाजी मंदिर में माथा टेका था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें