DA Image
16 फरवरी, 2020|9:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की सात उम्मीदवारों की लिस्ट, नई दिल्ली से केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार रात बचे हुए सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। जो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान मेें रहेंगे।

इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात 54 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था। 54 उम्मीदवारों की सूची में कांग्रेस पार्टी ने चांदनी चौक विधानसभा सीट से अलका लांबा को उम्मीदवार घोषित किया था। जबकि आम आदमी पार्टी ने इस सीट से प्रह्लाद सिंह साहनी को तो भाजपा ने सुमन कुमार गुप्ता को मैदान में उतारा है। 

इसके अलावा पटपड़गंज सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को प्रत्याशी घोषित किया था। दिल्ली चुनाव में पटपड़गंज की सीट की गिनती हाई प्रोफाइल सीटों में होती है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसी सीट से चुनाव मैदान में हैं। नरेला सीट से सिद्धार्थ कुंडु, तिमारपुर से अमर लता सांगवान, आदर्शन नगर से मुकेश गोयल को उम्मीदवार घोषित किया गया है। 

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congress candidate list 2020 Romesh Sabharwal to contest against Chief Minister Arvind Kejriwal from New Delhi seat