DA Image
25 जनवरी, 2020|7:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का बड़ा चुनावी दांव, आम आदमी पार्टी की पहली कैंडिडेट लिस्ट में 15 'आप' विधायकों का टिकट कटा

delhi cm arvind kejriwal  file pic

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इसने जहां मौजूदा 46 विधायक को टिकट दिया है तो वहीं 15 विधायकों के टिकट काटे हैं जबकि आठ महिलाओं को अपना उम्मीदवार बनाया है।

आइये बताते हैं किन 15 सीटों पर 'आप' ने अपने उम्मीदवारों के टिकट काटे हैं-

आम आदमी पार्टी ने इस बार तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर वहां से दिलीप पांडे को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि बवाना विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर वहां जय भगवान उपकार को टिकट दिया।

इसी तरह, मुंडका विधानसभा सीट पर सुखबीर दलाल का टिकट काटकर ‘आप’ ने धर्मपाल लाकड़ा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि पटेल नगर से हजारीलाल चौहान का टिकट काटकर उन्होंने राजकुमार आनंद पर अपना दांव लगाया।

इसी तरह ‘आप’ ने त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान का टिकट काटकर वहां पर रोहित कुमार मैहरोलिया को उतारा है जबकि कुंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया। सीलमपुर से हाजी इशराक का टिकट काटकर अब्दुल रहमान को प्रत्याशी बनाया तो गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह का टिकट काटकर चौधरी सुरेंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है।

हरी नगर से जगदीप सिंह का टिकट काटकर वहां पर राजकुमारी ढिल्लों को प्रत्याशी बनाया गया। जबकि, द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर विनय मिश्रा को टिकट दिया गया है। दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र का टिकट काटकर वीरेंद्र सिंह कादियान को टिकट दिया गया। दूसरी तरफ राजेंद्र नगर से विजेंद्र घर का टिकट काटकर राघव चड्ढा को प्रत्याशी बनाया। कालकाजी से अवतार सिंह का टिकट काटकर आतिशी को प्रत्याशी बनाया जबकि बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा का टिकट काटकर राम सिंह नेताजी को टिकट दिया गया।

ये हैं उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट-

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:AAP Candidates List Arvind Kejriwal Manish Sisodia cut drops dumps fifteen Aam aadmi party MLA tickets first full list