DA Image
26 जनवरी, 2021|2:08|IST

अगली स्टोरी

Bihar Election Results: मनोज झा पहुंचे राबड़ी आवास, बोले- बिहार हमेशा एकतरफा परिणाम देता है

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बचा है। इस बीच एग्जिट पोल के अनुमानों से राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता और कार्यकर्ता आत्‍मविश्‍वास और उत्‍साह से लबरेज है। इस बीच थोड़ी देर पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे राजद प्रवक्‍ता मनोज झा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा बिहार कभी भी नेक टू नेक नहीं करता। एकतरफा परिणाम देता है।  उन्‍होंने कहा कि इस बार बिहार को पूरे देश को संदेश देना है। 

मनोज झा के चेहरे पर मुस्‍कुराहट थी और इतना कहने के बाद वह मीडिया के अन्‍य सवालों को टाल गए। कंधे पर बैग लटकाए मनोज झा सीधे राबड़ी आवास के अंदर चले गए। साफ है कि राजद एग्जिट पोल के अनुमानों से उत्‍साहित तो है लेकिन फिलहाल उसके नेता ज्‍यादा बोलने से बच रहे हैं। सबको मतगणना शुरू होने और असली परिणाम सामने आने का इंतजार है। लेकिन तेजस्‍वी, राबड़ी आवास पर जमा भीड़ यह जता रही है कि एग्जिट पोल ही सही लम्‍बे अर्से बाद राजद के लिए जीत के संदेश ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को जोश से भर दिया है। 

राज्य के सभी 38 जिलों में सभी 243 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 55 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती की जाएगी। इसके लिए सभी मतगणना केंद्रों पर 414 हॉल में अलग-अलग वोटों की गिनती की व्यवस्था की गयी है। कोरोना से बचाव को लेकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए प्रत्येक हॉल में सात-सात टेबुल पर वोटों की गिनती की जाएगी। चुनाव आयोग के  निर्देशानुसार सभी चरण के वोटों की गिनती के बाद वोटों की जानकारी बोर्ड पर लिखकर दी जाएगी। साथ ही, माइक से भी वोटों की गिनती की उदघोषणा की जाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar election result 2020 live update rjd bjp jdu and congress seat wise projection rjd leader manoj jha reached rabari devi residence said bihar always give one sided result