Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा, वोट के लिए किसानों को भरमा रहा विपक्ष

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा, वोट के लिए किसानों को भरमा रहा विपक्ष

पटना, हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Tue, 29 Sep 2020 06:06 PM
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा, वोट के लिए किसानों को भरमा रहा विपक्ष

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर ने कृषि बिल पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया है। कहा कि वोट के लिए विपक्ष किसानों को भरमा रहा है। वर्ष 2013 में राहुल गांधी ने कहा था कि अपने शासन वाले राज्य में फल और सब्जियों को एपीएमसी एक्ट से बाहर करेंगे। 2019 में भी कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में एपीएमसी एक्ट समाप्त करने की बात कही थी। अब जब मोदी सरकार किसानों के हित में कदम उठा रही है तो उन्हें गुमराह किया जा रहा है। कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि अब वह भ्रम और झूठ क्यों फैला रही है।

मंगलवार को वर्चुअल संवाद में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है, जिसने किसानों के लिए मार्केट खोला। अब पूरे देश में नए कानून के तहत किसान अपनी उपज को किसी को भी अपनी कीमत पर बेच सकेंगे। इसके लिए उसे कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा। कोविड के संकट ने देश के हर क्षेत्र पर प्रभाव डाला है। लेकिन, किसानों ने इस दौरान रिकार्ड पैदावार किया है। नए कृषि कानून का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि किसानों की आय बढ़ेगी और खेती वैश्विक होगा। 

कृषि मंत्री ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं एमएसपी खत्म हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने एमएसपी और बढ़ा दिया है। नए कानून में जमीन पर भी किसानों को अपना हक होगा। कृषि के क्षेत्र में बिहार में हुए कामों की सराहना करते हुए कहा कि एनडीए सरकार ने कृषि क्षेत्र में बेहतर काम किया है। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के आर्थिक उन्नयन के लिए जितने कल्याणकारी कार्य किये उसकी लम्बी फेहरिस्त है। कांग्रेस अब विरोध के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रही है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें