DA Image
17 अक्तूबर, 2020|10:00|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी ने साधा नीतीश पर निशाना, बोले- अभी भी खुलेआम घुम रहे हैं सृजन घोटले के अभियुक्त

tejashwi yadav

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बताए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला। क्या इसे डोनाल्ड ट्रंप आकर देंगे। स्थानीय होटल में महागठबंधन का साझा संकल्प पत्र जारी करने के मौके पर उन्होंने कहा कि 15 साल में बिहार में 60 से अधिक घोटाले हुए। सृजन घोटाले के मुख्य अभियुक्त खुलेआम घूम रहे हैं। कहा कि हमें अनुभव नहीं था तो डिप्टी सीएम क्यों बनाया था। तेजस्वी बोले जदयू-भाजपा के पास लालूजी और सोनियाजी को कोसने के सिवा कोई विजन या मुद्दे नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से अब बिहार नहीं संभल रहा। उन्होंने उद्योग-धंधे लगाने, रोजगार देने के मामले में हाथ खड़े कर दिए हैं। कहा कि हमारी सरकार बनीं तो फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगेंगे। कहा कि 18 जिलों के 80 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित रहे लेकिन केंद्र ने उनके नुकसान का आकलन तक नहीं कराया। कहा कि बिहार में बढ़े अपराध की गवाही एनसीआरबी के आंकड़े दे रहे हैं।

एनडीए में हैं तीन गठबंधन : सुरजेवाला
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह नई दिशा बनाम दुर्दशा और नए तेज-नई तरुणाई बनाम फेल तर्जुबे का चुनाव है। कहा कि एनडीए में तीन गठबंधन हैं। पहला भाजपा और जदयू का, दूसरा भाजपा और लोजपा का और तीसरा भाजपा और ओवैशी का। सुरजेवाला ने कहा कि जदयू-भाजपा ने बिहार की पीठ पर वार किया है। बिहार खुद्दार है। पहले धोखा देकर सरकार बनाई और फिर सृजन के फेविकोल से सरकार चलाई। कहा कि डीएनए का मतलब है दम नहीं आपमें। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में अब और नीतीशजी ने बिहार में 2006 में ही एपीएमसी खत्म कर दी थी। जब सारी मंडियां बंद हो जाएंगी तो न्यूनतम फसल मूल्य प्रधानमंत्री किसानों को खेतों में जाकर देंगे। इस मौके पर बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा, सांसद डा. अखिलेश प्रसाद सिंह मौजूद रहे।

गरीबों और महिलाओं का रखेंगे ख्याल
माले की शशि यादव ने कहा कि महागठबंधन सरकार बनीं तो पटना सहित दूसरे शहरों में गरीबों को उजड़ने नहीं दिया जाएगा। कहा महिलाओं को सुरक्षा मिलेगी ताकि बिहार में फिर कोई बालिका गृह कांड ना हो। सीपीआई के रामबाबू कुमार ने कहा 2015 में जनाधार की चोरी करने वालों को इस बार जनता सबक सिखाएगी। माकपा के अरुण मिश्रा ने कहा कि सरकार बनने पर बदलाव दिखाई देंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rjd leader tejashwi yadav targets nitish kumar and said accused of srijan scam still roaming free