DA Image
22 नवंबर, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी बोले- नीतीश भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह, सरकार बनी तो उनके कार्यकाल में हुए करप्शन पर करेंगे कार्रवाई

rjd leader tejashwi yadav in patna bihar

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बिहार सीएम नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह बताया है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम नीतीश कुमार के कार्यकाल में हुए सभी भ्रष्टाचार के मामलों में निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, 'अगर हम सत्ता में आते हैं तो निश्चित रूप से वर्तमान सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करेंगे। भ्रष्टाचार के कारण बिहार के 30,000 करोड़ रुपए डूब गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मामलों पर इसलिए कार्रवाई नहीं क्योंकि वे खुद इसमें शामिल थे। इसी कारण हम उन्हें भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह कहते हैं।'

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में 19 लाख नौकरियों का वादा किया है। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकारी नौकरी और रोजगार में फर्क होता है। उन्होंने कहा कि हम तो सरकारी नौकरी दे रहे हैं और समय भी बता रहे हैं कि पहली कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख नौजवानों को नौकरी देंगे। बीजेपी कह रही है कि हम रोजगार के अवसर तलाशेंगे। इसका मतलब तो पकौड़ा बेचना भी हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2014 में प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ नौकरी देने के वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने पहले भी देख लिया है कि दो करोड़ रोजगार के वादे का क्या हुआ? इसी बीजेपी ने बिहार को विशेष राज्य देने का वादा किया था, लेकिन क्या हुआ। अभी तक उस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। पिछले चुनाव में मोदी जी ने विशेष पैकेज देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rjd leader tejashwi yadav said bihar cm nitish kumar is bhishma pitamah of corruption we will act on this if came in power