DA Image
2 नवंबर, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

राजद का पीएम मोदी पर तंज-कहां गया हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा 

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पीएम पैकेज के झूठ को लेकर बिहार से माफी मांगनी चाहिए। रविवार को राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ रोजगार हर साल देने का वादा किया था। बिहार के नौजवानों ने भी उन पर भरोसा किया लेकिन कुछ नहीं हुआ। कहा कि आज बिहार का युवा तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बेरोजगारी के मुद्दे पर उद्वेलित है। कहा कि वे नारा दे रहे हैं कि भाजपा है तो भरोसा है। यानी नीतीश कुमार पर अब कोई भरोसा नहीं रहा।

श्री तिवारी ने कहा कि दरभंगा निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट मोहम्मद इकबाल अंसारी ने नीति आयोग से पीएम पैकेज को लेकर जानकारी मांगी थी। आयोग ने जवाब दिया कि पीएम ऑफिस से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। फिर अंसारी ने बिहार के वित्त विभाग से वही जानकारी मांगी। गत 29 मई, 2019 को उन्हें जवाब मिला कि इस संबंध में राज्य वित्त विभाग का कोई प्रस्ताव नहीं था। अब तक हमें केंद्र से इस संबंध में कोई राशि नहीं मिली है। कहा कि इसके बाद भी भाजपा नेता झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभाओं में भीड़ के मामले में तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद को भी काफी पीछे छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री अपने भाषण में बेरोजगारी की चर्चा तक नहीं करना चाहते। कहा कि महागठबंधन की ओर से तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा किए गए रोजगार के वादों का वे मजाक उड़ा रहे हैं। आरोप लगाया कि यही बेरोजगारी नीतीश सरकार को निगल जाएगी। उपेंद्र कुशवाहा द्वारा राजद और भाजपा की साठगांठ के सवाल पर श्री तिवारी ने कहा कि सबको पता है कि वे उस बसपा और ओवैशी के साथ हैं जिनका भाजपा से गठजोड़ है। उन्हें सवाल पूछने का हक नहीं। उन्होंने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को स्तरहीन बयान देने वाला बताया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RJD leader shivakant asked where gone pm modi two crore per year employment promise bihar election 2020