DA Image
29 अक्तूबर, 2020|10:33|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी के हेलीकॉप्टर के पास जुट रही भीड़ से RJD को इस बात की आशंका, चुनाव आयोग पहुंचा मामला

                                2020

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता और महागठबंधन (Mahagathbandhan) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। स्टार प्रचारक के तौर पर तेजस्वी एक दिन में 12 से 13 जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। उनकी रैलियों में जमकर भीड़ इकट्ठा हो रही है। सुरक्षा व्यवस्था में कमी के कारण रैली में जुट रहे लोग उनके हेलीकॉप्टर तक पहुंच जा रहे हैं। अब तेजस्वी की सुरक्षा को लेकर आरजेडी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। वहीं युवा राजद ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव की सुरक्षा के साथ जानबूझकर खिलवाड़ किया जा रहा है।

युवा राजद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है और लिखा है, 'नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सुरक्षा के साथ जान बूझकर खिलवाड़ किया जा रहा है! आसानी से लोग न सिर्फ हेलीपैड तक पहुंच रहे हैं बल्कि हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ भी कर पा रहे हैं, जो प्राणघातक भी सिद्ध हो सकता है! भीड़ हटाने में समय जाने के कारण चुनाव प्रचार भी धीमा हो रहा है!'

युवा राजद द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सभा स्थल के पास बनाए गए हेलीपैड में बड़ी संख्या में लोग घुसे हुए हैं। वे हेलीकॉप्टर को छू रहे हैं और उसके साथ फोटो क्लिक करा रहे हैं। इन्हीं सब को देखते हुए आरजेडी अब तेजस्वी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गई है।

इससे पहले आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की थी। मनोजा झा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को संबोधित करते हुए लिखा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहूंगा कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभा में मंच के पास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहती है। उनके लिए बनाए गए हेलीपैड के पास भी पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं होते।

मनोज झा ने बतायाा है कि पायलट ने भी शिकायत की है कि हेलीपैड और हेलीकॉप्टर के पास भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था दयनीय रहती है। भीड़ कभी भी बैरिकेड्स तोड़कर हेलीपैड में घुसकर हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकती है या उड़ान भरते समय कोई हादसा हो सकता है। आरजेडी सांसद ने पत्र के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसके लिए अविलंब संबंधित अधिकारी को प्राथमिकता के साथ निर्देश देने का आग्रह किया है।

कुछ दिन पहले ही लखीसराय में तेजस्वी यादव की सभा में बेकाबू भीड़ पर पुलिस को लाठी चलानी पड़ी थी। वहां भी लोग बैरिकेड्स तोड़कर प्रतिबंधित एरिया में दाखिल होने लगे थे। इसी के बाद सुरक्षा बलों को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा और काफी मशक्कत के बाद भीड़ को काबू किया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rjd concerned over the security of tejashwi yadav at places of his rally and helicopter and helipad writes to election commission bihar assembly election results