DA Image
9 जनवरी, 2021|11:37|IST

अगली स्टोरी

Bihar Chunav: 23 अक्टूबर को दो रैलियों को संबोधित करेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

congress leader rahul gandhi  file pic

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अक्टूबर को बिहार में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पहले चरण के मतदान से पांच दिन पहले राहुल गांधी चुनावी प्रचार की कमान संभालेंगे। वे नवादा जिले की हिसुआ और भागलपुर जिले की कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। इस रैली से पहले वे कुछ वर्चुअल कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 21 अक्टूबर को राहुल गांधी एक वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राहुल के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी बिहार में प्रचार करेंगी। बताया जा रहा है कि प्रियंका राज्य विधानसभा चुनाव में तीन रैलियों को संबोधित करेंगी। हालांकि उनके कार्यक्रम की तारीख अभी तय नहीं है। बता दें कि बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के रणनीतिकार दो दिन पहले से ही पटना में डेरा डाल चुके हैं। रणदीप सुरजेवाला ने यहां पर पार्टी की कमान संभाली हुई है।

बिहार के चुनावी रण में कांग्रेस अपनी ताकत झोंक रही है। पार्टी और महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी भी माहौल बनाने आ रहे हैं। 28 अक्टूबर को बिहार में पहले चरण की 71 सीटों पर चुनाव होना है। इसमें कांग्रेस के हिस्से 21 सीटें आई हैं। जबकि राजद 42 और माले आठ सीटों पर लड़ रहा है।

महागठबंधन ने जारी किया संकल्प पत्र

इसी बीच महागठबंधन ने शनिवार की सुबह बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। महागठबंधन ने साझा घोषणापत्र को बदलाव के संकल्प पत्र का नाम दिया है। आरजेडी के साथ-साथ कांग्रेस और वाम दलों में सरकार गठन के बाद बिहार के लिए जो प्राथमिकताएं तय की हैं, उसका जिक्र इस घोषणापत्र में किया गया है।  तेजस्वी यादव ने कहा कि आज शुभ दिन है, नवरात्र की शुरुआत है, कलश की स्थापना की गई है। कलश स्थापना के दिन संकल्प लिया जाता है। हम 'प्रण हमारा, संकल्प बदलाव' का जारी कर रहे हैं।

संकल्प पत्र की मुख्य बातें

- पहली कैबिनेट में दस लाख नौजवानोंं को रोजगार 

- परीक्षा के लिए भरे जाने वाले आवेदन फॉर्म पर फीस माफ 

- परीक्षा केंद्रों तक जाने का किराया सरकार देगी

- हमारा संकल्प है कि पलायन रोकेंगे 

- कर्पूरी श्रम सहायता केंद्र खोलेंगे, इससे लोगाें की मदद करने में आसानी होगी 

- शिक्षकों के लिए सामान काम सामान वेतन का वादा पूरा करेंगे

- जीविका दीदियों का मानदेय दोगुना करने का वादा 

- पहले विधानसभा सत्र में केंद्र के कृषि संबंधी तीनों बिल के प्रभाव से बिहार के किसानों को मुक्ति दिलाने का वादा किया गया है।

यह भी पढ़ें- बिहार चुनाव में निकला 'जिन्ना का जिन' तो कांग्रेस बोली- मजार पर मत्था टेके BJP अध्यक्ष और सवाल हमसे?

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rahul gandhi to address two campaign rallies on 23rd october one in hisua and another in kahalgaon for bihar assembly election 2020 congress rjd