फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020PM मोदी की सासाराम रैली में कोरोना का असर, मंच पर नीतीश से दूरी और बोलने के लिए अलग माइक

PM मोदी की सासाराम रैली में कोरोना का असर, मंच पर नीतीश से दूरी और बोलने के लिए अलग माइक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सासाराम से बिहार विधानसभा की चुनावी रैली का आगाज किया। उन्होंने भोजपुरी में बात करके लोगों से जुड़ने की पूरी कोशिश की। पीएम मोदी ने बिहार और नीतीश कुमार...

PM मोदी की सासाराम रैली में कोरोना का असर, मंच पर नीतीश से दूरी और बोलने के लिए अलग माइक
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,सासाराम Fri, 23 Oct 2020 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सासाराम से बिहार विधानसभा की चुनावी रैली का आगाज किया। उन्होंने भोजपुरी में बात करके लोगों से जुड़ने की पूरी कोशिश की। पीएम मोदी ने बिहार और नीतीश कुमार के काम की जमकर तारीफ भी की। रैली में दौरान कोराना प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखा गया। मंच पर दाे स्टेज बनाए गए थे। पीएम मोदी और दूसरे नेताओं के लिए अलग-अलग स्टेज था। एक मंच से पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया तो दूसरे स्टेज का प्रयोग अन्य नेताओं ने किया। वहीं नीतीश और मोदी की कुर्सियों को भी दूर-दूर लगाया गया। भाषण खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने मंच पर बैठे नेताओं का दूर से ही अभिवादन स्वीकार किया। 

आमतौर पर चुनावी रैली के बाद प्रत्याशियों का हाथ उठाकर अभिवादन किया जाता है, लेकिन इस पर कोरोना प्रोटोकाल और चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के मुताबिक मंच पर संख्या सीमित थी। प्रत्याशियों के लिए अलग मंच था। पीएम ने कहा कि बिहार के स्‍वाभिमानी और मेहनती भाई बहन आप सबे के प्रणाम। अन्‍नदाता, मेहनतकश, किसान भाई-बहन लोग के इ धान के कटोरा कहल जाये गौरवशाली धरती के हम नमन करत बानी।

 

पीएम ने कहा कि सबसे पहले मैं बिहार के लोगों को बधाई देना चाहता हूं, बधाई इसलिए कि बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। कोरोना महामारी से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह बिहार के लोगों ने काम किया, उसके नतीजे आज दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि साथियों हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है, जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है। मेरे करीबी मित्र और गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी समय तक मेरे साथ रहने वाले राम विलास पासवान जी को मैं श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं। 

पीएम से पहले नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई, बिहार में केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया। केंद्र के सहयोग से दूसरे राज्य में फंसे लोगों को बिहार वापस लाया गया। नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की ओर से राशन, सिलेंडर, शौचालय की सुविधाओं को दिया गया। नीतीश कुमार बोले कि बिहार सरकार ने कोरोना के दौर में दस हजार करोड़ से अधिक खर्च किया है, बाहर से आए लोगों को आर्थिक मदद दी गई है। 

नीतीश बोले कि पहले 15 साल यहां क्या हाल रहा, हमारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज खोले और अब केंद्र ने भी काफी सहयोग किया है। बिहार में अपराध का आंकड़ा कम कर दिया है, कानून व्यवस्था तेजी से सुधर रही है। राजद पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि जब उनकी सरकार थी तो बिहार का बजट 24 हजार करोड़ का था, अब दो लाख करोड़ से अधिक का बजट हो गया है।अब हर गांव में सोलर लाइट लगाई जाएगी, हर खेत तक पानी और नई तकनीक से खेती को बढ़ावा देंगे। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें