DA Image
18 जनवरी, 2021|4:04|IST

अगली स्टोरी

बिहार: नीतीश कुमार के आवास पर NDA की अहम बैठक आज, राजनाथ सिंह और देवेंद्र फडणवीस भी करेंगे शिरकत

jp nadda exclusive interview on bihar assembly election nitish kumar vidhan sabha chunav ljp jdu bjp

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के परिणाम सामने आने के बाद अब सरकार गठन की प्रक्रिया अंचिम चरण में है। आज पटना में मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुना जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होंगे।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'कल दोपहर 12:30 बजे एनडीए विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी, जिसमें पर्यवेक्षक के रुप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उपस्थित रहेंगे। भाजपा बिहार प्रदेश के तरफ से उनका हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत।'

आज ही राज्यपाल को भी समर्थन पत्र सौंपे जाएंगे 
एनडीए की बैठक से पहले चारों घटक दल यानी जेडीयू, भाजपा, हम (HAM) और वीआईपी (VIP) के विधायक दलों की अपनी-अपनी बैठकें होंगी। इस बैठक में एनडीए के संभावित नेता के नाम पर चर्चा करेंगे साथ ही उनके नेतृत्व में सरकार गठन के लिए राज्यपाल को सौंपे जाने वाला पत्र तैयार करेंगे। संयुक्त बैठक के बाद चारों दलों द्वारा राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें- NDA सरकार में मंत्री बनने के लिए पटना से दिल्ली तक लॉबिंग हुई तेज, यहां देखें संभावित नामों की सूची

इसके साथ ही एनडीए राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। वैधानिक प्रक्रिया के तहत राज्यपाल उसके बाद एनडीए के नेता को सरकार गठन का आमंत्रण देंगे। फिर उनकी इच्छा के मुताबिक तिथि और समय निर्धारित कर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। कयासों की मामने तो 16 नवम्बर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NDA Meeting Live Updates from Nitish Kumar residence today Rajnath Singh and Devendra Fadnavis will also attend