DA Image
22 अक्तूबर, 2020|3:35|IST

अगली स्टोरी

लोजपा को भाजपा कह रही वोटकटवा, लेकिन चिराग BJP प्रत्याशी श्रेयसी सिंह को जीताने की कर रहे अपील

shreyasi singh bjp candidate from jamui

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राजनीति का एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेता लोक जनशक्ति पार्टी को वोटकटवा कह रहे हैं तो दूसरी तरफ लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा के प्रत्याशी को जीताने की अपील कर रहे हैं। चिराग पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र की जमुई विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह को जीताने के लिए ट्वीट कर मदद करने को कहा है। लेकिन इस ट्वीट में भी वे नीतीश कुमार की पार्टी जदयू पर हमला बोलना नहीं भूले हैं।

शनिवार की देर शाम लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने लिखा, 'जमुई विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी छोटी बहन श्रेयसी सिंह को ढेर सारी शुभकामनाएं।लोजपा के सभी कार्यकर्ताओं से अपील है की श्रेयशी की मदत करें। भाजपा प्रत्याशी और लोजपा प्रत्याशी ही मिल कर युवा बिहार नया बिहार बनाएंगे। जेडीयू को दिया गया एक भी वोट शिक्षकों को लाठी खाने पर मजबूर करेगा।'

कौन हैं श्रेयसी सिंह?
श्रेयसी सिंह अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटर हैं। वे कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीत चुकी हैं। हाल ही उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। श्रेयसी सिंह की माता पुतुल सिंह बांका से सांसद रही हैं। श्रेयसी सिंह के पिता दिग्विजय सिंह बिहार के दिग्गज नेता थे और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वे रेल राज्य मंत्री भी रहे।

दिग्विजय सिंह की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए अब उनकी बेटी श्रेयसी सिंह चुनावी मैदान में कूद पड़ी हैं। श्रेयसी को भाजपा ने जमुई विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। जमुई लोकसभा क्षेत्र से चिराग पासवान सांसद हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ljp chief chirag paswan appeals to party cadre to help bjp candidate from jamui shreyashi singh to win this assembly elections