फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020जदयू वर्चुअल सम्मेलन: सीएम नीतीश ने जनता से किया वादा 100 फीसदी पूरा किया- ललन

जदयू वर्चुअल सम्मेलन: सीएम नीतीश ने जनता से किया वादा 100 फीसदी पूरा किया- ललन

जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के छठे दिन गुरुवार को भी 16 विधानसभा क्षेत्रों में दल के नेताओं की चार टीमों ने संवाद किया। गोरेयाकोठी, महाराजगंज, एकमा एवं बनियापुर विधानसभा क्षेत्रों के जदयू...

जदयू वर्चुअल सम्मेलन: सीएम नीतीश ने जनता से किया वादा 100 फीसदी पूरा किया- ललन
पटना, हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Jul 2020 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के छठे दिन गुरुवार को भी 16 विधानसभा क्षेत्रों में दल के नेताओं की चार टीमों ने संवाद किया। गोरेयाकोठी, महाराजगंज, एकमा एवं बनियापुर विधानसभा क्षेत्रों के जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को राजीव रंजन सिंह ललन ने संबोधित किया। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में पिछले 15 वर्षों में किए गए कार्यों के आधार पर ही जदयू चुनाव लड़ेगा। मुख्यमंत्री ने बिहार की जनता से जो वादा किया था, उसे 100 प्रतिशत जमीन पर उतारा है। 

राजीव रंजन सिंह ने कहा कि बेहतर व गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण से बिहार के ग्रामीण अर्थव्यवस्था का विकास हुआ है, कृषकों को उनके उपज का उचित मूल्य मिल रहा है। कानून का राज स्थापित होने के बाद छपरा-सिवान का आतंक आज तिहाड़ जेल में बंद है। बिहार में अमन-चैन-शांति का राज स्थापित किया है। योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि अपने वित्तीय प्रबंधन से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा करने का सफल प्रयास किया है। नीतीश कुमार के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से बिहारियों का दुनिया में मान सम्मान बढ़ा है, दलित समाज के नेता दलित का वोट लेकर अपना और अपने परिवार का भला करते हैं। मंत्री मदन साहनी तथा पूर्व सांसद कहकशा परवीन ने भी बात रखी। 

नीतीश कुमार ने बिहार को समृद्धि किया, सगे संबंधियों को नहीं : बिजेन्द्र
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने मधेपुरा जिले के बिहारीगंज और सिंहेश्वर तथा मधुबनी जिले के खजौली और राजनगर विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद किया। बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि जननेता चैधरी चरण सिंह कहते थे, जिस पार्टी का नेता अच्छा होगा, उसी का शासन अच्छा होगा। नीतीश कुमार ने पिछले 15 वर्षों में अपने दूरदर्शितापूर्ण नेतृत्व के जरिये इस बात को सच साबित किया है। बेहतर शासन के लिए बेहतर नीतियां होनी चाहिए, और बेहतर नीतियों के निर्माण के लिए ज्ञान एवं सूझबूझ की जरूरत होती है। नीतीश कुमार बिहार के विकास को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाने वाले नेता के रूप में वर्षों तक याद किये जाएंगे। नीतीश कुमार ने 15 वर्षों में बिहार की समृद्धि के लिए काम किया है, अपने सगे-संबंधी के लिए नहीं। जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि जयनगर वीयर को बराज में परिवर्तित करने के लिए 406 करोड़ की योजना तैयार हो चुकी है। इस पर जल्द काम शुरू होगा। इससे मधुबनी जिले के करीब 44 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुनिश्चित होगी। बड़ी आबादी को कमला नदी की बाढ़ से भी सुरक्षा मिलेगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें