DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बिहार चुनाव 2020  ›  चिराग पर आक्रामक हुई जद-यू, कहा-नीतीश पर जिस दिन भ्रष्टाचार साबित होगा उस दिन समझो सारा देश भ्रष्ट

बिहार चुनाव 2020चिराग पर आक्रामक हुई जद-यू, कहा-नीतीश पर जिस दिन भ्रष्टाचार साबित होगा उस दिन समझो सारा देश भ्रष्ट

पटना लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 26 Oct 2020 09:52 PM
चिराग पर आक्रामक हुई जद-यू, कहा-नीतीश पर जिस दिन भ्रष्टाचार साबित होगा उस दिन समझो सारा देश भ्रष्ट

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमले और जेल भेजने तक की धमकी के बाद अब जद-यू भी हमलावर हो गई है। जदयू की तरफ से चिराग को शालीनता की नसीहत देने के साथ ही चेतावनी भी दी गई। जद-यू ने नीतीश कुमार का बचाव करते हुए यहां तक कहा कि जिस दिन नीतीश पर भ्रष्टाचार साबित होगा समझो पूरा देश भ्रष्ट है।

लोकजन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। बक्सर और आरा की चुनावी सभाओं में उन्होंने यह कहकर बिहार की राजनीति गरमा दी कि वे सत्ता में आए तो सात निश्चय योजना की जांच करवाकर सीएम नीतीश कुमार को जेल की सलाखों के पीछे डालेंगे। लोजपा नेता के इस बयान पर पूरी जेडीयू हमलावर हो गई है। 

चिराग ने शराब तस्करी को लेकर भी नीतीश पर लगातार हमले किये। राज्य में शराबबंदी कानून के क्रियान्वयन पर भी उंगली उठाई। यहां तक कि सीएम पर राज्य में शराब की तस्करी से लाभ उठाने का आरोप लगाया। कहा था कि नीतीश कुमार की सरकार में बड़े लोगों के संरक्षण के कारण राज्य में अवैध शराब का कारोबार तेज हो गया है। चिराग ने कहा कि इस बारे में वह जांच क्यों नहीं कराते।

जद-यू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायन सिंह ने चिराग के बयान पर कहा कि लोजपा को अपनी स्थिति के बारे में पता है। वह केवल कंफ्यूजन पैदा करने की कोशिश में लगे हैं। जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि जिस दिन नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार साबित होगा, उस दिन समझो सारा देश भ्रष्ट है। केसी त्यागी ने कहा कि चिराग ऐसी उत्तेजनात्मक और भड़काने वाली भाषा बोल कर सुर्ख़ियों में बने रहना चाहते हैं, लेकिन बिहार के समाज में सम्मान नहीं पा सकते। उनकी राजनीति की शुरुआत घृणा और विद्वेष पर आधारित है जो कि अफ़सोसजनक है।

कभी रामविलास पासवान के करीबी रहे जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने चिराग पर ज़ोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि अब पानी सिर के ऊपर से बह रहा है। जो दस लाख की जूते और घड़ी पहनता है, उसके मुंह से यह सब बात शोभा नहीं देती है। संजय सिंह ने चिराग को चेतावनी देते हुए कहा की वो मुंह न खुलवाए नहीं तो कौन सलाख़ों के पीछे जाएगा ये जनता देखेगी।

भाजपा ने भी चिराग की भाषा पर सवाल उठाया है। प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने चिराग पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति में शालीनता का ध्यान हमेशा रखना चाहिये। 15 वर्षों के शासन में नीतीश कुमार पर कोई आरोप नहीं लगा। उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाना गलत है।

संबंधित खबरें