DA Image
26 सितम्बर, 2020|1:34|IST

अगली स्टोरी

बिहार में NDA के साथ कितनी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, चिराग की अध्यक्षता में LJP सांसदों की बैठक शुरू

ljp mp meeting at delhi

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) की अहम बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान समेत पार्टी के सांसद हिस्सा ले रहे हैं।

 

लोजपा के सूत्रों के मुताबिक बैठक में पार्टी की बिहार इकाई के प्रस्ताव पर भी विचार करने की बात कही गई थी। लोजपा की बिहार इकाई ने 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का सुझाव दिया था। एक अन्य सुझाव में पार्टी को एनडीए के प्रमुख साझीदार जदयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की बात कही है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि जद(यू) लोजपा को नीचा दिखाने का काम कर रहा है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के दलित नेता जीतन राम मांझी के साथ हाथ मिलाने के फैसले का हवाला दिया, जिनका लोजपा पर निशाना साधने का इतिहास रहा है। लोजपा का आधार मुख्य रूप से दलित वर्ग है।  

जदयू पर हमलावर चिराग के तेवर ढ़ीले
उधर कुछ समय से लगातार जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर रहे लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर नरम पड़ गए हैं। चिराग ने बीते शनिवार को कहा कि जेडीयू और नीतीश कुमार से मेरा कोई मतभेद नहीं है। मैंने जो भी मुद्दे उठाए हैं, वो एक जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने सीएम के संज्ञान में लाने के लिए उठाए हैं।

चिराग ने यह भी कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर एलजेपी के किसी भी नेता की न तो बीजेपी और न ही जेडीयू से सीट शेयरिंग को लेकर बात हुई है। एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सीट को लेकर कोई लड़ाई ही नहीं है। हम बीजेपी के साथ हैं। बीजेपी ने कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी के निर्णय के साथ एलजेपी शुरू से है और आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में जो होगा, वह बिहार के हित में होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Important meeting of LJP MP for seat sharing Started in Bihar assembly elections 2020 and chirag Paswan Said this things