फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020फिर सरकार बनी तो हर गांव होगा सोलर लाइट से रोशन: नीतीश कुमार

फिर सरकार बनी तो हर गांव होगा सोलर लाइट से रोशन: नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अगर फिर से हमारी सरकार बनी तो हर गांव सोलर लाइट से रोशन करवाएंगे। बिजली तो पहले ही हर गांव में पहुंच ही चुकी हैं। अब हर खेत में सिंचाई की व्यवस्था...

फिर सरकार बनी तो हर गांव होगा सोलर लाइट से रोशन: नीतीश कुमार
हिन्दुस्तान,खगड़ियाSat, 24 Oct 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अगर फिर से हमारी सरकार बनी तो हर गांव सोलर लाइट से रोशन करवाएंगे। बिजली तो पहले ही हर गांव में पहुंच ही चुकी हैं। अब हर खेत में सिंचाई की व्यवस्था करवाएंगे। वे खगड़िया के हरिपुर हाईस्कूल के मैदान में अलौली विधानसभा क्षेत्र में जदयू उम्मीदवार साधना सदा के समर्थन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब भी मौका मिला तो सिर्फ सेवा की है। हर तबके के विकास के लिए काम किया है। जो हाशिए पर थे उनका विकास किया है। राज्य में 15 साल पहले अपराध का बोलबाला था, आज अपराध का ग्राफ गिरा है। अपराध नियंत्रण के साथ-साथ स्पीडी ट्रायल से सजा दिलवाई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले का और अब 15 साल के अलौली में काफी अंतर है। फुलतौड़ा और सोनमनकी में पुल बनवाया। फुलतौड़ा से कुशेश्वरस्थान स्थान तक जाने वाली सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इससे खगड़िया और कुशेश्वरस्थान की दूरी घट जाएगी। इस सड़क में सात पुल का निर्माण किया जा रहा है। कहा कि हम हर कार्य की मॉनिटरिंग भी करते हैं। जिससे सही समय पर काम हो सके।

लालू-राबड़ी के 15 साल के शासन का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आपलोग तो जानते ही हैं। गांव तो छोड़ दीजिए। उस वक्त शहरों में भी बिजली नहीं रहती थी। हमने इसमें भारी बदलाव करने का निर्णय लिया और आज हर घर तक बिजली पहुंच गई है। हमने दिसंबर, 2018 में हर घर तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा था लेकिन इसे एक महीने पहले ही नवंबर में हासिल कर लिया गया। नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल सत्ता में रहे लेकिन किसी भी बात की चिंता नहीं की। उस समय राज्य में बिजली की खपत 700 मेगावाट थी। आज यह 6000 मेगावाट है। लालटेन युग खत्म हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें