DA Image
2 नवंबर, 2020|1:54|IST

अगली स्टोरी

बिहार विधानसभा चुनाव: पटना में बुजुर्गों व दिव्यांग वोटरों को मिलेगी मुफ्त परिवहन सुविधा

elderly and differently-abled voters will get free transport facility in patna on october 3

पटना शहर में विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के दौरान 80 वर्ष से अधिक उम्र के एवं दिव्यांग मतदाताओं को मुफ्त परिवहन की सुविधा प्रदान की जाएगी। यह सेवा 03 नवंबर को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक प्रदान की जाएगी। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने रविवार को इसकी जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि 120 रुपये तक बिल आने पर यह सेवा शतप्रतिशत मुफ्त होगी। यदि बिल 120 रुपये से ज्यादा बढ़ता है तो वह राशि उपयोगकर्ता द्वारा देय होगा। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय द्वारा मतदाताओं को उनके मोबाइल नंबर पर कूपन कोड उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी वैधता तीन नवंबर को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक होगी। 

टोल फ्री नम्बर पर फोन करने पर मिलेगा कूपन 
सबसे पहले मतदाता को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के टोल फ्री नंबर - 18003451950 से तीन नवंबर को संपर्क कर कूपन कोड प्राप्त करना होगा। इसके बाद मतदाता को अपने मोबाइल पर उबर एप डाउनलोड कर अपना एकाउंट खोलना होगा और प्राप्त कूपन कोड की प्रविष्टि करनी होगी। इसके बाद मुफ्त परिवहन (घर से पोलिंग स्टेशन तथा पोलिंग स्टेशन से घर तक) के लिए अनुरोध करना होगा। 

बिहार बनेगा उद्यमी राज्य: नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार उद्यमी राज्य बनेगा। अगली बार काम करने का मौका मिला तो एक-एक युवा को तकनीकी प्रशिक्षण देंगे। किसी को मजबूरी में बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हमने औद्योगिक नीति में भी संशोधन किया है। अब कोई सामान बाहर से मंगाने की जरूरत नहीं होगी। यहीं सब बनेगा और पूरे देश में जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Elderly and differently-abled voters will get free transport facility in Patna on October 3