DA Image
28 अक्तूबर, 2020|5:24|IST

अगली स्टोरी

Bihar Election: नगदी और शराब की आवाजाही रोकने को 11 स्टेशनों पर स्टैटिक सर्विलांस टीम तैनात

mumbai local train missing wallet police found after 14 years

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान ट्रेन से नगदी व शराब की आवाजाही रोकने के लिए उत्तर बिहार के 11 प्रमुख स्टेशनों पर स्टैटिक सर्विलांस टीम की तैनाती की गई है। रेल एसपी ने अधिकारियों की तैनाती करते हुए टीम को ट्रेन, पार्सल व यात्रियों की गहन जांच का आदेश जारी किया है। प्रत्येक स्टैटिक सार्विलांस टीम में तीन वरीय अधिकारियों के साथ ही जवानों की तैनाती की गई है।

चुनाव को देखते हुए जिन स्टेशनों पर स्टैटिक सर्विलांस टीम की तैनाती की गई है, उसमें मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, मोतिहारी, बेतिया, थावे, सीवान, छपरा व हाजीपुर स्टेशन शामिल हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी 11 स्टेशनों पर तैनात स्टैटिक सर्विलांस टीम के लिए एसओपी जारी किया गया है।

 अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे चलती ट्रेन के अलावा पार्सल, यात्रियों के सामान व यात्रियों की भी सघन जांच करें। इस जांच का उद्देश्य ट्रेन व यात्रियों के माध्यम से शराब, अवैध नगदी व हथियारों की आवाजाही पर रोक लगाना है। स्टैटिक सर्विलांस टीम को ऐसा कोई आपत्तिजनक वस्तु मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने व वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना देने का आदेश दिया गया है। यह टीम उत्तर बिहार से होकर देश भर में आने-जाने वाली ट्रेनों की जांच सुनिश्चित करेगी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Deployment of static surveillance team at 11 major stations of North Bihar to prevent movement of cash and illegal liquor by train during Bihar Assembly Election 2020