फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020महागठबंधन के पक्ष में वोट डालने की अपील वाले राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

महागठबंधन के पक्ष में वोट डालने की अपील वाले राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक ट्वीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) में शिकायत दर्ज कराई है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections...

महागठबंधन के पक्ष में वोट डालने की अपील वाले राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत
हिन्दुस्तान,पटनाWed, 28 Oct 2020 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक ट्वीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) में शिकायत दर्ज कराई है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) के प्रथम चरण के लिए 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार की सुबह महागठबंधन (Mahagathbandhan) के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए एक ट्वीट किया था। बीजेपी ने इसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिए। आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिए। बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं।' इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने 'आज बदलेगा बिहार' का हैशटैग भी दिया था।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष बीजेपी ने शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान की शुरुआत हुई है। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर मतदाताओं से वोट करने की अपील है जबकि पहले चरण में मतदान के लिए अपील करने का समय 48 घंटे पहले ही समाप्त हो चुका है। बावजूद इसके राहुल गांधी ने इस तरह की अपील की है जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अनुरोध किया है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें