DA Image
1 अक्तूबर, 2020|4:10|IST

अगली स्टोरी

Bihar Election: भाजपा 4 को कर सकती है कैंडिडेट्स का ऐलान!, नये चेहरों को मिल सकता है मौका

bjp  bihar assembly elections  bihar assembly elections 2020  election commission

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर छिड़ी तकरार के बीच भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 4 अक्टूबर को होगी। पहले यह बैठक दो को ही प्रस्तावित थी। इस समिति में बिहार से भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार इसी बैठक में यह तय होगा कि भाजपा को मिलने वाली सीटों पर कौन-कौन उम्मीदवार होंगे, उस पर निर्णय होगा। इस समिति की मुहर लगने के बाद ही पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशियों के नामों का औपचारिक ऐलान होता है। इस बार पार्टी कई नये चेहरों को मौका दे सकती है।
 
एनडीए की सीटों की संख्या का औपचारिक ऐलान 
संभावना है कि पटना में ही एनडीए की सीटों की संख्या का औपचारिक ऐलान होगा। इसके पहले भाजपा के देवेन्द्र फडणवीस और भूपेन्द्र यादव की मुलाकात जदयू अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार से भी हो सकती है। खासकर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ भाजपा नेताओं की हुई बातचीत से सीएम को अवगत कराया जाएगा। इसके लिए दोनों नेता बिहार आएंगे। 

सीटों के ऑफर पर लोजपा तैयार नहीं
उधर, एनडीए के तहत लोजपा को जितनी सीटों का ऑफर मिल रहा है, उस पर वह सहमत नहीं है। यही कारण है कि सीटों पर अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है। लोजपा शीर्षस्थ सूत्र बताते हैं कि गुरुवार को पार्टी अंतिम निर्णय लेगी। लोजपा के मन मुताबिक बात नहीं बनी तो वह 143 सीटें पर अपना उम्मीदवार मैदान में उतारेगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP can announce of party candidates for Bihar Assembly elections 2020 on 4 october after Central Election Committee meeting and many new faces may get chance