DA Image
29 अक्तूबर, 2020|1:01|IST

अगली स्टोरी

अब्दुल बारी सिद्दीकी का 'आप लोगों की अगले 5 साल की गारंटी है' वाला वीडियो क्यों हो रहा है वायरल?

bihar election 2020  abdul bari siddiqui  sushil kumar modi  rjd  nda  viral video

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Chunav 2020) के पहले चरण के प्रचार थमने के साथ ही आरजेडी के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का एक वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अब्दुल बारी सिद्दीकी बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मजाक करते दिख रहे हैं और बोल रहे हैं कि आप लोगों की तो अगले पांच साल की गारंटी है, हम लोगों की कोई गारंटी है? सोशल मीडिया पर इसे यह कहते हुए शेयर किया जा रहा है कि अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत की भविष्यवाणी कर दी है।

हालांकि, अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि तीन महीने पुराने इस वीडियो का चनावी माहौल से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण इस साल बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र 3 अगस्त को सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर के ज्ञान भवन में आयोजित किया गया था और यह वीडियो उसी समय का बताया जा रहा है।

'लाइव हिन्दुस्तान' से बातचीत में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि करते हुए कहा कि यह तीन महीने पुराना वीडियो है और इसका चुनावी माहौल से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, "भले हमारी विचारधारा अलग हो, लेकिन सुशील मोदी छात्र आंदोलन के समय से मेरे मित्र हैं और यह वीडियो दो दोस्तों के बीच निजी बातचीत के दौरान हंसी-मजाक का हिस्सा था। इस तरह की निजी बातों का राजनीतिक इस्तेमाल ओछापन है।"

सिद्दीकी ने यह भी कहा कि हम दोनों की बातचीत एमएलसी और एमएलए चुनाव के संदर्भ को लेकर थी कि एमएलसी के लौटने की गांरटी होती है, जबकि एमएलए के चुनाव जीतने को लेकर अनिश्चतता रहती है। गौरतलब है कि सुशील मोदी बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं।  

इस वीडियो में दिख रहे दूसरे किरदार सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी ने चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर ली है। सुशील मोदी कोरोना संक्रमित होने की वजह से पटना एम्स में भर्ती हैं। अस्पताल से ही वीडियो जारी कर सुशील मोदी ने कहा, "पिछले दिनों जब विधानसभा का सत्र ज्ञान भवन में चल रहा था, तो राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने एक टिप्पणी की और कहा कि मोदी जी, आप लोगों का तो पांच साल के लिए लौटने की गारंटी है, हम लोगों की क्या गारंटी है?"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan sabha chunav rjd leader abdul bari siddiqui video viral said to sushil kumar modi in gyan bhawan patna aap logon ki agale 5 saal ki gaaranti hai