DA Image
29 अक्तूबर, 2020|11:35|IST

अगली स्टोरी

बिहार में आज पीएम मोदी की 3 चुनावी रैली, सासाराम और भागलपुर में मंच पर नीतीश भी होंगे साथ

why prime minister narendra modi visit to tehri started amidst india-china tension at chief minister

बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। एक दिवसीय दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री सासाराम, गया और भागलपुर में तीन चुनावी  रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम की रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ ही भाजपा और एनडीए ने पूरी तैयारी कर रखी है।

पीएम सबसे पहले सासाराम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे सासाराम में होने वाली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे। सासाराम की रैली से भाजपा के 12, जदयू के 12 और वीआईपी के 1 उम्मीदवार एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से पीएम की रैली से वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे। 

वहीं, एक बजे वे गया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। गया में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फं ललन सिंह, सुशील कुमार सिंह और चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे। गया की रैली में भाजपा के नौ, जदयू के छह और हम के चार उम्मीदवार विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे। 

भागलपुर की रैली को प्रधानमंत्री तीन बजे संबोधित करेंगे। इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित एनडीए के अन्य नेता मौजूद रहेंगे। इस रैली से भाजपा के 10, जदयू के 13 और हम के एक उम्मीदवार विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल रूप से जुडेंगे। 

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा 
रैली स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में हो, इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। मंच पर उन्हीं को जाने की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने आज-कल में कोरोना जांच कराई है। मंच के सामने लगने वाली कुर्सियों को दूर-दूर रखा गया है। कार्यक्रम में कोई काला झंडा लेकर नहीं आए, इसके लिए हर गैलरी में कार्यकर्ताओं को लगाया गया है ताकि उपद्रव करने की कोशिश करने वाले या अनर्गल नारा लगाने वालों को तत्काल बाहर किया जा सके।

सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था
पीएम की रैली को देखते हुए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पीएम की रैली के मद्देनजर पहले ही विशेष शाखा ने सात आईपीएस और चार डीएसपी रैंक के अधिकारी की ड्यूटी लगा दी थी। इसके अलावा एएसआई से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के सैंकड़ों पुलिस अधिकारी व बीएमपी की विभिन्न बटालियन की कई कंपनियां जनसभा के मद्देनजर तीनों जिलों में भेजी गई है। बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड सहित अन्य सुरक्षात्मक भी प्रबंध किए गए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan sabha chunav pm narendra modi election rally in sasaram gaya and bhagalpur on friday 23 october 2020 Nitish kumar will also be on stage in sasaram and bhagalpur