DA Image
14 जनवरी, 2021|1:45|IST

अगली स्टोरी

बिहार में चुनाव के बाद स्वामित्व योजना लागू होगी, हर जमीन मालिक को मिलेगा प्रॉपर्टी कार्ड: PM मोदी

bihar elections 2020  bihar assembly elections  pm modi  39 s rally in bihar  narendra modi  bihar n

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की सरकार बनने के बाद यहां स्वामित्व योजना लागू हो जाएगी। इसके तहत लोगों को प्रॉपर्टी कार्ड मिलेगा। इस कार्ड के जरिए लोगों को स्वरोजगार के लिए ऋण मिल सकेगा। छह राज्यों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत यह योजना चल रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन चुनावी सभाओं से स्पष्ट हो गया है कि बिहार की जनता नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी है। बिहार प्रगति के पथ पर चल रहा है। एनडीए की सरकार बनी तो बिहार का और विकास होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को भागलपुर स्थित हवाई अड्डा से सात जिले के चुनावी सभा को संबोधित किया। 23 मिनट के संबोधन में पीएम ने अंगिका में लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा ओ भाई-बहन सब, हम्मे दानवीर कर्ण की धरती चंपानगरी, मंदार पर्वत की धरती, बाबा बासुकीनाथ-अजगैबीनाथ और शृंगी ऋषि की पवित्र भूमि के प्रणाम करै छियोन।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मित्र बताते हुए कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष राष्ट्रहित के सभी फैसलों का विरोध कर रहा है। कश्मीर से अनुच्छेद 370, तीन तालाक कानून और सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामजन्म भूमि बनाने के फैसले का विरोध किया। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हर चीज का विरोध करने वाले अबोध के हाथों में सत्ता गई तो बिहार की गति और प्रगति थम जाएगी। बिहार की जनता इस बात को जानती है, इसलिए नीतीश कुमार को फिर से सीएम बनाने का संकल्प ले चुकी है।

एनडीए की सरकार बिहार को दिलाएगा हक
बिहार विकास का हकदार है। एनडीए की सरकार ही यह हक दे सकती है। पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों के विकास का काम एनडीए की सरकार करती है। बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की जरूरत को देखते हुए केंद्र सरकार ने सवा लाख करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट दिया। 3500 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बन चुके हैं या बन रहे हैं। 750 किमी रेललाइन का उन्नतिकरण हो रहा है। भागलपुर से गुजरने वाले एनएच के चौड़ीकरण को भी स्वीकृति दी गई है। विक्रमशिला के समानांतर पुल का काम शुरू हो चुका है। हल्दिया-वाराणसी जलमार्ग का लाभ भागलपुर को भी मिलेगा। बिहार में गंगा पर हर 25 किमी पर एक पुल बन चुका है या बन रहा है। किऊल और कोसी नदी पर भी पुलों का विस्तार हो रहा है। कृषि कानून लागू हो चुका है, जिसका फायदा बिहार के किसानों को भी मिलेगा। पशुपालकों और मत्स्यपालकों के भले के लिए भी एनडीए की सरकार काम कर रही है। एमएसपी को लेकर विपक्ष अफवाह फैला रहा है।

त्योहार में स्थानीय सामान के हक की बात कही
प्रधानमंत्री ने कोरोनों से बचाव का उपाय अपनाते हुए हर वयस्क नागिरक से वोट की अपील की। उन्होंने यह भी अपील की कि त्योहारी खरीदारी को निकलें तो लोकल सामान को महत्व दें। सिल्क की साड़ी खरीदें। मंजूषा पेंटिंग को महत्व दें। स्थानीय हस्तशिल्प की खरीदारी करें। इससे लोगों की आमदनी बढ़ेगी। इससे बिहार आत्मनिर्भर होगा।

मुख्यमंत्री ने भागलपुर दंगा की दिलाई याद, कहा- मेरी सरकार ने पीड़ितों को दिलाया न्याय
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री के कार्यों की तारीफ की। सीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भागलपुर दंगा की याद दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने ही पीड़ितों को मरहम लगाया। उन्होंने कहा कि जब वो सत्ता में आए तो फिर से आयोग बनाकर भागलपुर दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया। पीड़ितों को पहले ढाई हजार फिर पांच हजार रुपये प्रति माह की आर्थिक सहायता दिलायी। मेरे लिए पूरा बिहार मेरा परिवार है। विपक्ष के लिए पति-पत्नी और बेटा-बेटी ही परिवार है। इसलिए विकास की गति को जारी रखने के लिए एनडीए को फिर से सत्ता में लाने का काम करें। सभा को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा, सांसद गिरधारी मंडल सहित जिले के विधानसभा प्रत्यशियों ने भी संबोधित किया।

सभा की मुख्य बातें
- भारत माता की जय के बाद अंगिका भाषा में लोगों का अभिवादन किया
- निर्धारित समय 2.45 बजे भाषण शुरू, 40 मिनट बोलना था, 23 मिनट ही बोले
- अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री के लिए मेरे मित्र शब्द का प्रयोग किया
- विरोध-अबोध शब्द विपक्ष के लिए इस्तेमाल किया, इशारा तेजस्वी की ओर था
- मुंगेर महासेतु और विक्रमशिला के समानांतर पुल का पीएम ने जिक्र किया
- त्योहार में खरीदारी के लिए निकलें तो सिल्क साड़ी जैसे लोकल सामान खरीदें
- गंगा पर डेढ़ दर्जन पुल यानी हर 25 किमी पर एक पुल बन चुके या बन रहे
- मुख्यमंत्री ने अपनी सभा में भागलपुर दंगा पीड़ितों को न्याय और मदद का जिक्र किया
- विपक्ष पर हमला किया और प्रधानमंत्री के कार्यों की तारीफ सीएम ने मंच से की
- मुख्यमंत्री ने मात्र सात मिनट के लिए संबोधित किया, सड़क मार्ग से लौटे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan sabha chunav pm narendra modi election rally in bhagalpur ownership scheme will be implemented after elections in bihar every land owner will get property card