DA Image
25 नवंबर, 2020|10:37|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव: CM नीतीश ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- पहले था गुंडाराज, अब अपराध में 23वें स्थान पर पहुंचा बिहार

bihar cm nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने विपक्षी दल राजद पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पति-पत्नी के 15 साल का शासनकाल नरसंहार, अपहरण और गुंडागर्दी से भरा था। उन्हें जब काम करने का मौका मिला तो कानून का राज स्थापित किया। यही वजह है कि देश में बिहार अब अपराध के मामले में 23वें स्थान पर पहुंच गया है। शेरघाटी के जदयू प्रत्याशी विनोद प्रसाद यादव के पक्ष में शहर के रंगलाल हाइ स्कूल के मैदान में आयोजित जनसभा में उन्होंने ये बातें कहीं।  

नीतीश कुमार ने अपनी कार्य योजना को निश्चय-2 की संज्ञा देते हुए कहा कि गांवों को अब सौर ऊर्जा से रोशन किया जाएगा। छात्रों को जिला स्तर पर बढ़िया ट्रेनिंग दी जाएगी। हर खेत को पानी मिलेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने विपक्षी नेताओं के दस लाख रोजगार देने के वादे की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि कहीं रोजगार के नाम पर वे लोग फिर से धंधा न शुरू कर दें। नीतीश ने कहा कि हमारी सरकार ने टोला सेवक, विकास मित्र, तालीमी मरकज और विभिन्न प्रकार की 6 लाख नौकरियां बेरोजगार युवकों को दीं। 

 

15 साल में नहीं लगा एक भी कल-कारखाना: तेजस्वी

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य की एनडीए सरकार पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार न तो युवाओं को रोजगार दे सकी और न ही 15 वर्षों में कोई कल-कारखाना लगवा सकी। तेजस्वी ने सूर्यगढ़ा, शेरघाटी , लखीसराय व जमुई में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि  हमारी सरकार बनी तो 10 लाख नौजवानों को रोजगार देंगे। वृद्धावस्था पेंशन चार सौ से एक हजार रुपए की जाएगी। नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन मिलेगा। जीविका दीदी स्वयं सहायता समूह का मानदेय बढ़ाया जाएगा।

तेजस्वी ने कहा कि सूबे में अफसरशाही से आम जनता त्रस्त है। जनप्रतिनिधियों का कोई सम्मान नहीं है। जंगल राज की बात करने वाले के कार्यकाल में अपराध चरम पर है। उन्होंने कहा कि  सूबे की बेरहम सरकार ने कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को सड़क पर पैदल चलने के लिए छोड़ दिया। कुछ लोग रास्ते में ही ट्रक-ट्रेन से कुचल गए और सरकार सोती रही। कहा कि डबल इंजन की सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं देती, सवा लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का क्या हुआ।उन्होंने प्रत्याशी चयन पर होने वाले विरोधों के मद्देनजर संकेत में कहा कि अगर कोई छोटी गलती हो भी गई हो तो मतदाता माफ करें। टिकट तो एक ही होता है, दावेदार अनेक होते हैं।  ऐसे में नाराजगी स्वाभाविक है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि तीर का जमाना खत्म हो गया। अब मिसाइल का जमाना आया है। अंधकार और बेरोजगारी दूर करने के लिये लालटेन का होना जरूरी है।  

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan sabha chunav nitish kumar targets rjd lalu rabri government said in sherghati now bihar reached 23rd position in crime