DA Image
24 जनवरी, 2021|7:17|IST

अगली स्टोरी

PM मोदी के मुजफ्फरपुर, दरभंगा और पटना दौरे के लिए मेन्यू तैयार, दिन में तवे की रोटी-दाल तो रात के खाने में खिचड़ी व गुजराती कढ़ी

bihar elections 2020  bihar assembly elections  narendra modi  pm modi  pm modi rally in bihar elect

अपने धुआंधार चुनावी कार्यक्रमों के बीच भी पीएम नरेंद्र मोदी सादा खाना ही खाते हैं। उत्तर बिहार में उनके दौरे के क्रम में बनी मेन्यू और उसको लेकर चल रही तैयारी तो यही कहती है। दिन के लंच में तवे की रोटी-दाल तो रात के खाने में खिचड़ी व गुजराती कढ़ी को शामिल किया गया है।

प्रधानमंत्री 28 अक्टूबर को पटना, दरभंगा व मुजफ्फरपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके लिए वे दिल्ली से सुबह में ही रवाना हो जाएंगे व बिहार में उन्हें रात भी हो सकती है। इस लिहाज से यहां उनके ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री के ब्रेकफास्ट के लिए जो सूची तैयार की गई है, उसमें पोहा, उपमा, इडली-सांभर, खाखरा व ब्रेड बटर में से कोई एक होगा। वहीं लंच के लिए जो सूची तैयार की गई है उसमें मिक्स वेज सूप, मसाला चास, तवा रोटी, जीरा चावल, दाल, दो सब्जी, दही व नींबू शामिल किया गया है। वहीं उनके डिनर में खिचड़ी व गुजराती कढ़ी रखी जाएगी। दही उनके लंच में है ही, वे डिनर में भी दही खाना पसंद करते हैं।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री की स्वास्थ्य टीम ने यह सख्त निर्देश दिया है कि उनके खाने में मसालेदार चीजें शामिल नहीं होंगी। वे शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं और उन्हें तवे की रोटी दाल के अलावा मिक्स खिचड़ी व गुजराती कढ़ी सर्वाधिक पसंद है। हां, दही वे दिन व रात दोनों समय खाते हैं। प्रधानमंत्री 28 अक्टूबर को पहले दरभंगा, फिर मुजफ्फरपुर व उसके बाद पटना में चुनावी सभा करेंगे। इन सभाओं के बीच भी वे अपना रूटीन नियमित रखते हैं और उनके लंच, डिनर व ब्रेकफास्ट के समय में रत्ती भर भी अंतर नहीं आता। खुद को फिट रखने के लिए वे ससमय भोजन को प्राथमिकता देते हैं और शाकाहारी भोजन ही लेते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan sabha chunav menu ready for pm narendra visit to muzaffarpur darbhanga and patna