DA Image
29 अक्तूबर, 2020|12:38|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव 2020: PM मोदी और नीतीश कुमार की चुनावी सभा को सफल बनाने के लिए JDU ने तैयार की ये रणनीति

bihar elections 2020  bihar assembly elections  narendra modi  nitish kumar  nda

जदयू (JDU) ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) के रण में अपने सभी क्षेत्रीय प्रभारियों को उतार दिया है। ये नेता अपने प्रभार के जिलों में पिछले कई दिनों से कैम्प कर रहे हैं और सांगठनिक तौर पर अपनी पार्टी जदयू को सक्रिय करने के साथ ही घटक दल भाजपा, हम और वीआईपी से संगठन के स्तर पर बेहतर समन्वय बनाने में जुटे हैं। जदयू के क्षेत्रीय प्रभारियों को उनके कार्य में पार्टी की जिला इकाई के पदाधिकारी सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के अन्य नेताओं के कार्यक्रमों को सफल बनाने में भी इनकी भूमिका रहती है।

गौरतलब है कि जदयू ने अपने 14 वरिष्ठ नेताओं को क्षेत्रीय प्रभारी बना रखा है। प्रत्याशी चयन में भी इनका फीडबैक पार्टी ने लिया था। अब ये क्षेत्रीय प्रभारी जदयू समेत एनडीए घटक दलों के सभी प्रत्याशियों की जीत के लिए ग्रासरूट के स्तर पर काम कर रहे हैं।  

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर क्षेत्रीय प्रभारी प्रो. नवीन आर्या पिछले कई दिनों से अपने प्रभार के जिले बक्सर और भोजपुर में जमे हैं। पूर्व विधान पार्षद प्रो. रणवीर नंदन औरंगाबाद, गया और रोहतास में डटे हैं। कामाख्या नारायण सिंह कटिहार, पूर्णिया, अररिया, अरुण कुशवाहा मोतिहारी व बगहा, अनिल कुमार पटना जिला, डा. अमरदीप खगड़िया और बेगूसराय, विपिन यादव बांका, लखीसराय, नवादा, पंचम श्रीवास्तव भागलपुर और नवगछिया, ललन सर्राफ मधेपुरा और सहरसा जबकि चंदन सिंह नालंदा जिले में एनडीए उम्मीदवारों के लिए जमीनी स्तर पर जीत की रणनीति बना रहे हैं। जदयू के ये क्षेत्रीय प्रभारी अपने प्रभार के जिलों में पार्टी के बूथ/ पंचायत/ प्रखंड व जिला स्तर के अध्यक्ष, सचिव समेत अन्य कार्यकर्ताओं में जोश भरने में जुटे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan sabha chunav jdu formulated strategy to make pm narendra Modi and nitish kumar election rally successful in bihar