DA Image
26 नवंबर, 2020|10:45|IST

अगली स्टोरी

बिहार की जनता जाति की गोलीबंदी से बाहर निकल चुकी है: वशिष्ठ नारायण सिंह

bihar assembly elections  bihar assembly elections 2020  election commission  bashishth narayan sing

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं लेकिन बिहार की जनता 'जाति आधारित गोलबंदी से बाहर निकल कर 'विकास का रास्ता अपना चुकी है। एजेंसी से  बातचीत में कहा जदयू नेता ने कहा कि बिहार उस छाया से निकल चुका है जहां सिर्फ जाति के आधार पर गोलबंदी होती थी। लेकिन तेजस्वी यादव आज भी अपने पिता (लालू प्रसाद) के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं। जातपात करने वाले ऐसे लोगों से प्रदेश के विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि आज बिहार की जनता विकास के रास्ते को अपना चुकी है, लोग सामाजिक रूप से जागरूक हुए हैं और हर चीज की विवेचना करने के बाद निर्णय करते हैं। नीतीश कुमार के प्रति लोगों की नाराजगी के बारे में एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि नाराजगी नहीं है। कोई काम करता है तब उसी से लोगों की अपेक्षा रहती है, काम नहीं करने वाले से कोई अपेक्षा नहीं रहती है। नीतीश कुमार से लोगों की अधिक अपेक्षाएं हैं। समाज और सरकार में जब रिश्ता मजबूत हो जाता है, तब लोगों की सरकार से ऐसी ही अपेक्षाएं हो जाती हैं।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि वह समय चला गया जब सरकार पोषित गुंडागर्दी होती थी, लूटपाट, अपहरण और फिरौती का कारोबार होता था। तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़ जुटने के बारे में पूछे जाने एक सवाल के जवाब में वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि भीड़ को वोट का पैमाना मानें तब नीतीश कुमार की रैली में भी कम भीड़ नहीं है। आज लोग अपने जीवन से जुड़ी सुविधाओं को देखते हैं, दिन प्रतिदिन के जीवन में होने वाले प्रभावों के आधार पर आकलन करते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार नेताओं को देखने और सुनने की उत्सुकता में भी लोग रैली में चले जाते हैं ।

तेजस्वी यादव के रोजगार देने के वादे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब से नीतीश कुमार की सरकार बनी है, तब से रोजगार मिले हैं और मुख्यमंत्री ने बिहार को इस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है कि अब बिहार विकास की तरफ और तेजी से बढ़ेगा। जदयू के वरिष्ठ नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने योजनाबद्ध तरीके से काम किया। हर तबके के विकास के लिये काम किया। अब हर खेत तक सिंचाई के लिये पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है जो राज्य में खुशहाली लाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारी बहुमत के साथ राजग की सरकार बनेगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 news: JDU state president Vashistha Narayan Singh says People of Bihar have come out of caste Mobilization