DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:21|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी यादव ने मुंगेर घटना की जालियांवाला बाग से की तुलना, बोले- जनरल डायर बनने की इजाजत किसने दी

tejashwi yadav releases rjd   s manifesto

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है। इस बीच पटना में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी ने मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुंगेर में गोली चलाने वाली घटना का मुद्दा उठाया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आज प्रधानमंत्री बिहार आ रहे हैं। उनसे अपील है कि मां दुर्गा पर गोली चलाने वाली इस सरकार को तुरंत बर्खांस्त करें। 

इस मीडिया ब्रीफिंग में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। उन्होंने मुंगेर की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वीडियो क्लिप से साफ पता चल रहा है कि पुलिस का रवैया क्या था। उन्होंने सवाल उठाया कि पुलिस ने लाठी क्यों चार्ज की? गोली क्यों चलाई? उन्होंने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।

यहां पढ़ें बिहार चुनाव के पहले फेज की वोटिंग के Live Updates

तेजस्वी यादव ने कहा कि पुलिस लोगों को ढूंढ-ढूंढकर पीट रही थी। वीडियो क्लिप दिल दहला देने वाला है। पुलिस का रवैया किसी को समझ नहीं आया। यह साफ दिखाता है कि इसमें डबल इंजन वाली सरकार की भूमिका रही है। सुशील मोदी ने ट्वीट के अलावा क्या किया है। जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी। उन्होंने सीधे तौर पर इसके लिए बिहार सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस ने कहा कि जिन भक्तों के सर पर माता की चुनरी थी, नीतीश कुमार और सुशील मोदी की सराकर ने लाठियां भांजकर उनको खून से रंग दिया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार, सुशील मोदी को इसपर जवाब देना होगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुंगेर की जो एसपी हैं, वो जेडीयू नेता की बेटी हैं। ऐसे में सवाल तो उठता ही है कि कहीं न कहीं से जनरल डायर बनने की इजाजत तो दी गई। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 Mahagathbandhan RJD Congress Joint Press Conference Live Updates