DA Image
19 सितम्बर, 2020|8:43|IST

अगली स्टोरी

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बिहार पुलिस, जिलों में मौजूद पुलिसकर्मियों के संबंध में रिपोर्ट तलब

attack on police team in kaushambi

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बिहार पुलिस ने जिलों में मौजूद पुलिसकर्मियों के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। सभी जिला और रेल पुलिस से इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक के विभिन्न रैंक के पुलिसकर्मियों की उपलब्ध संख्या और रिक्तियों की रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। 

चुनाव से पहले जिला और रेंज अवधि पूरा करने वाले इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक के तबादले हुए थे। पिछले दिनों हुए स्थानांतरण के बाद किस जिले में कितने अफसर और जवान उपलब्ध हैं, इसका लेखा-जोखा देखा जा रहा है ताकि चुनाव के दौरान फोर्स की कमी न रहे और सुरक्षा कार्य में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। इसी के मद्देनजर जिलों में कितने अधिकारी और जवान मौजूद हैं, इसकी रिपोर्ट तलब की गई है। 

पुलिस मुख्यालय में बने चुनाव सेल ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। इसमें मुख्य रूप से जिलों में तैनात इंस्पेक्टर, दारोगा, एएसआई, हवलदार और सिपाही का विवरण मांगा गया है। साथ ही यह भी बताने को कहा गया है कि वर्तमान में स्वीकृत पदों के मुकाबले कितने पुलिसकर्मी उपलब्ध हैं और कितनी रिक्तियां हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar police engaged in preparations for assembly elections 2020 and Headquarters sought reports regarding policemen present in districts