DA Image
24 जनवरी, 2021|10:04|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव: जहां फेंके गए नीतीश कुमार पर पत्थर, वहां जीती JDU, जहां चली तेजस्वी यादव पर चप्पल, वहां कांग्रेस

bihar elections where stones were thrown at nitish kumar jdu won where slippers thrown on tejaswi ya

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। एनडीए को बिहार की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया है। चुनाव प्रचार के दौरान  बहुमत का जादुई आंकड़ा पार करने के लिए दोनों गठबंधन के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगे। इस दौरान नेताओं को जनता का विरोध भी झेलना पड़ा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक सभा में पत्थर और प्याज मंच की तरफ फेंके गए। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार की पक्ष में चुनाव प्रचार करने गए तेजस्वी यादव पर चप्पल फेंके गए।

हरलाखी सीट की बात करें तो यहां मुकाबला जेडीयू और सीपीआई के बीच था। सीपीआई से राम नरेश पांडेय और जेडीयू के सुधांशु शेखर सामने-सामने थे। इस चुनाव में सुधांशु शेखर के खाते में 60393 वोट पड़े और उन्होंने जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर रहे राम नरेश पांडेय को 42800 मतों से संतोष करना पड़ा। आपको बता दें कि नीतीश कुमार की सभा में पत्थर और प्याज फेंकने की घटना ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। नीतीश कुमार ने लोगों से पत्थर और प्याज फेंकने वालों को रोकने से मना किया और कहा, 'फेंको, फेंको और फेंके'।

यह भी पढ़ें- आधी रात को साफ हुई बिहार की तस्वीर, नीतीश की नैया पार, 125 सीटों के साथ फिर बनेगी NDA सरकार, 10 प्वाइंट में जानें सबकुछ

बिहार के औरंगाबाद के कुटुम्बा विधानसभा क्षेत्र के बभंडी में तेजस्वी यादव पर चुनावी रैली के दौरान चप्पल फेंकी गई। सामने मौजूद भीड़ में से किसी ने चप्पल फेंकी। तेजस्वी यादव पर एक के बाद एक दो चप्पलें फेंकी गई। तेजस्वी यादव ने इसे कोई तवज्जो नहीं दी और भाषण में भी इस पर कुछ नहीं कहा। हालांकि इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली।

कुटुम्बा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कुमार को 50822 मत मिले। उन्हेंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी HAM के स्वर्ण भुईंया को चुनाव में मात दी, जिन्हें कुल 34169 मत मिले। 

भारतीय जनता पार्टी (BJP), जनता दल युनाइटेड (JDU), हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) गठबंधन के खाते में 125 सीटें गईं हैं। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन को 110 सीटों के साथ संतोष करना पड़ा है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने पांच सीट लाकर सभी को चौंका दिया। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar elections where stones were thrown at Nitish Kumar JDU won where Slippers thrown on Tejaswi Yadav Congress won