DA Image
20 अक्तूबर, 2020|2:56|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव पर पहली बार बोले अमित शाह, BJP की जेडीयू से अधिक सीटें आने पर भी नीतीश ही सीएम बनेंगे

amit shah

देश के गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए में नेतृत्व को लेकर सारे भ्रम दूर कर दिए हैं। अमित शाह ने कहा है कि भाजपा की जदयू से अधिक सीटें आएंगी, तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। दावा किया कि बिहार में एनडीए दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनाएगी। बिहार चुनाव पर गृह मंत्री का इस तरह का बयान पहली बार आया है। वे शनिवर को एक समाचार चैनल से बातचीत कर रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि  बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत सारे काम किए हैं। हम एनडीए सरकार के माध्यम से बिहार की तरक्की चाहते हैं। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की ओर से की जा रही बयानबाजी पर भी अमित शाह ने पार्टी का रूख साफ किया। कहा कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयान से हमारे गठबंधन में बात बिगड़ी। हमने चिराग को बहुत समझाने की कोशिश की थी लेकिन अंतत: चिराग पासवान के बयान से गठबंधन में संकट में आया। अमित शाह ने साफ कहा कि  गठबंधन को चिराग ने ही तोड़ा। राजनीति में बातें तो बहुत सारी होती है लेकिन सार्वजनिक कमिटमेंट ही सच माना जाता है। सच यह है कि बिहार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दो-तिहाई की बहुमत से सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें- बिहार में नीतीश कुमार के 15 साल के शासन में 60 घोटाले हुए: तेजस्वी यादव

हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए की साझा प्रेस कांफ्रेंस में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि जदयू-भाजपा में से सीटें किसी की भी कम या अधिक आए, सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। इस बयान पर स्थित और स्पष्ट करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि चुनाव में अगर जदयू से अधिक सीटें भाजपा को मिलती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  एनडीए का चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। 

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने हाल ही में गठबंधन तोड़ने को लेकर भाजपा नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। चिराग ने कहा था कि हमने जो भी निर्णय लिया, उस मसले पर भाजपा के आलानेताओं से लगातार बातचीत हो रही थी। चिराग ने यह भी कहा था कि भाजपा नेतृत्व को हमारे फैसले की पूरी जानकारी थी। शनिवार को गृह मंत्री के बयान के बाद भाजपा ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar elections 2020 bihar assembly elections amit shah bjp nitish kumar jdu nda bihar chief minister